क्या आप भी लेना चाहते है बेस्ट रेंज वाली बाइक तो ये है सबसे अच्छा विकल्प
क्या आप भी लेना चाहते है बेस्ट रेंज वाली बाइक तो ये है सबसे अच्छा विकल्प
Share:

इंडिया में पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी को देखते हुए लोगों का झुकाव अब सामान्य पेट्रोल बाइक की बजाय इलेक्ट्रिक बाइक की और दिखाई दे रहा है. यही वजह है कि इंडिया में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस तेजी से फल-फूल रहा है. यहां पर आपका ध्यान आकर्षित कराना है कि जहां आज हमारे पास ढेर सारे स्कूटर मौजूद हैं, वहीं इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की संख्या बहुत सीमित है. इस बात का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि Revolt RV400 इंडिया में अगस्त 2019 में लॉन्च होने वाली पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी कही जा रही है. 

Revolt RV400: RV400 में 3KW (मिड ड्राइव) मोटर भी दी जा रही है. स्कूटर में 72V, 3.24KWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है. कंपनी के मुताबिक, इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 85 KM प्रति घंटा है. Revolt का बोलना है कि, इसकी लीथियम-आयन बैटरी को 4.5 घंटे में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज भी कर सकते है. Revolt RV400 की रेंज लगभग 150 किमी की है. जिसका मूल्य 1.25 लाख रुपये है. हालांकि, अलग-अलग राज्यों की EV पॉलिसी के हिसाब से इस पर सब्सिडी भी उपलब्ध है.

Oben Rorr: ओबेन ने हाल ही में इलेक्ट्रिक बाइक Oben Rorr पेश की जा रही है, इसका शुरुआती मूल्य 99,999 रुपये है. वहीं इसकी डिलवरी जुलाई से शुरू होने वाली है. इस बाइक में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिल रहा है, जहां बाइक की स्पीड, बैटरी चार्ज स्थिति, राइडिंग रेंज समेत कई सूचना मिल रही है. वहीं, 2 घंटे में इसकी बैट्री फुल चार्ज हो सकती है. अगर हम इसकी रेंज के बारें में बात की जाए तो 150 किमी प्रति चार्ज है.

भारतीय बाजार जल्द ही नज़र आएगी होंडा की नई SUV

वर्ष 2023 में लॉन्च की जा सकती है मारुती की ये नई कारें

इसी साल भारत में पेश की जाने वाली है ये दमदार कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -