वर्ष 2023 में लॉन्च की जा सकती है मारुती की ये नई कारें

मारुति सुजुकी, इंडिया के हर घर के लिए जाना-पहचाना नाम कही जाती है. अब इस कंपनी ने इंडियन मार्केट के लिए कुछ बड़े प्लान बनाए हैं. अगले कुछ सालों में कंपनी अपने मौजूदा कारों की कई नई जनरेशन और फेसलिफ्ट वर्जन भी लेकर आने वाली है. इसके साथ ही, नए मॉडल भी लाने की प्लानिंग की जा रही है. इतना ही नहीं, कंपनी अपने SUV पोर्टफोलियो का विस्तार करने की प्लान कर रहा है. 

न्यू जनरेशन मारुत सुजुकी ऑल्टो 800: इस कार का लॉन्च वर्ष 2022 के सेकेंड हाफ में होने वाला है. ऑल-न्यू सेलेरियो की तरह, 2022 मारुति ऑल्टो 800 को सुजुकी के नए हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किए जाने का अनुमान भी लगाया है. नए मॉडल में वाहन के पावर-टू-वेट अनुपात, हैंडलिंग और NHV स्तरों में सुधारहोने वाला है. इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में खास परिवर्तन देखने के लिए मिले है.

न्यू मारुति सुजुकी MPV: मारुति सुजुकी एक नई MPV पर काम करने में लगी हुई है, जिसे वर्ष 2023 में पेश किया जाने वाला है. सुजुकी और टोयोटा ने इंडियन मार्केट के लिए मिलकर कई नए मॉडल को पेश करने जा रही है. इन्हीं में से एक सी-सेगमेंट MPV है. यह मॉडल FWD (फ्रंट-व्हील-ड्राइव) मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर आधारित होने वाली है. जिसके 2 पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने का अनुमान है, एक माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ और दूसरा एक मजबूत हाइब्रिड सिस्टम के साथ मिल रही है.

मारुति सुजुकी जिम्नी: इस कार के भी वर्ष 2023 में पेश किए जाने का अनुमान भी लगाया जा चुका है. यह उन कारों में से एक कही जा रही है, जिनका इंडिया में बेसब्री से प्रतीक्षा की जा रही है. ऐसी चर्चाएं हैं कि नई मारुति सुजुकी जिम्नी को न्यू जनरेशन मारुति जिप्सी के रूप में फिर से ब्रांडेड भी किया जाने वाला है. 5-डोर जिम्नी के जिम्नी सिएरा पर आधारित होने का अनुमान है.

यदि कम है आपका बजट तो ये कारें है आपके लिए बेस्ट

10 लाख से भी कम रेंज में मिल रही है ये शानदार कार, जानिए क्या है इनके फीचर्स

OLA Electric स्कूटर के कस्टमर के लिए बड़ी खबर, जल्द लॉन्च हो सकते है नए मॉडल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -