भारतीय बाजार जल्द ही नज़र आएगी होंडा की नई SUV
भारतीय बाजार जल्द ही नज़र आएगी होंडा की नई SUV
Share:

जापानी कारमेकर कंपनी होंडा जल्द ही नई कॉम्पेक्ट SUV को लॉन्च करने की तैयार में लगी हुई है. कंपनी की ओर आधिकारिक तौर कहा गया है कि 2023 में एक नई मध्यम आकार की SUV देश में लॉन्च की जाने वाली है. यह नया मॉडल विशेष रूप से इंडियन मार्केट के लिए डिजाइन और विकसित भी किया जाने वाला है. यह यूनिक स्टाइलिंग, फीचर-लोडेड केबिन और ईंधन बेहतर इंजन विकल्प के साथ पेश की जाने वाली है.

स्पेसिफिकेशन: नई होंडा SUV में होंडा सिटी वाले इंजन के ऑप्शन भी दिए जा रहे है. जिसमे 1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन मिलने का अनुमान है, जो 121bhp की अधिकतम पावर और 145Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम भी होने वाला है. यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक CVT ऑटोमैटिक से लैस होने वाली है. कंपनी ने SUV के डीजल संस्करण का भी परीक्षण भी कर लिया गया है. इसे भी 1.5L इंजन के साथ लॉन्च किया जाने वाला है.

हाइब्रिड पावरट्रेन: होंडा ने पहले ही इस बात का एलान कर चुकी है कि वह इंडिया मार्केट में प्योर इलेक्ट्रिक व्हीकल को पेश करने से पहले मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन पर ध्यान केंद्रित करने वाली है. ऐसे में नई SUV में एटकिंसन साइकिल 1.5L, 4-सिलेंडर इंजन मिलने का अनुमान भी लगाया जा चुका है, जो 2 इलेक्ट्रिक मोटरों से जुड़ा हो सकता है. जहां पहली इलेक्ट्रिक मोटर ISG (इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर) के रूप में काम करेगी और दूसरी ट्रैक्शन मोटर के रूप में किया जा रहा है. 

लॉन्च टाइमलाइन: होंडा, 2023 में नई SUV पेश करने की योजना बना चुकी है. उम्मीद है कि इसका नया मॉडल 2023 के तीसरे माह तक या फिर छठे माह में पेश किया जाने वाला है. जिसके नए मॉडल की टक्कर Hyundai Creta, Kia Seltos, VW Taigun, Skoda Kushaq और MG Astor जैसी कारों के साथ होने वाला है.

यदि कम है आपका बजट तो ये कारें है आपके लिए बेस्ट

10 लाख से भी कम रेंज में मिल रही है ये शानदार कार, जानिए क्या है इनके फीचर्स

OLA Electric स्कूटर के कस्टमर के लिए बड़ी खबर, जल्द लॉन्च हो सकते है नए मॉडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -