क्या आप भी जरा जरा सी चीजों के लिए करते है ऑनलाइन पेमेंट का इस्तेमाल तो आज ही जान लें ये जरुरी बात
क्या आप भी जरा जरा सी चीजों के लिए करते है ऑनलाइन पेमेंट का इस्तेमाल तो आज ही जान लें ये जरुरी बात
Share:

यदि आप दिन की चाय से लेकर रात का डिनर ऑनलाइन मंगवाते हैं या फिर इनके लिए ऑनलाइन मनी ट्रांसफर करने वाले Apps पर निर्भर हो चुके है तो अब आपको इनकी डेली लिमिट भी भी आपको जान लेना चाहिए. दरअसल इन ऐप्स की एक लिमिट है और  यदि आप उसे जाने बगैर दनादन ट्रांजैक्शन करेंगे तो ट्रांजैक्शन बीच में ही ब्लॉक कर दिया जाएगा और इसकी वजह से आपको इसकी वजह से भारी परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है. ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर कौन से ऐप में क्या ट्रांजैक्शन लिमिट है. 

PhonePay: PhonePay भी एक बहुत ही  पॉपुलर ऐप है इसके कारण से आप पूरे दिन में ₹100000 किसी को भी भेज सकते हैं या फिर आप 1 घंटे में ₹20000 का ट्रांजैक्शनव् कर पाएंगे. इस ऐप में भी आप दिनभर में 20 ट्रांजैक्शन आपको प्रदान किए गए है और 1 घंटे में आपको सिर्फ 5 ट्रांजैक्शन करने की ही छूट दी जा रही है.

Paytm: सबसे पहले हम आपको Paytm के बारे में आपको जानकारी देने वाले है जो तब से चर्चा में आए हैं जब से भारत में नोटबंदी हुई थी और तब से लेकर अब तक करोड़ों यूजर्स ने इसका उपयोग किया है. आप इस ऐप के जरिए दिन भर में ₹100000 ट्रांसफर कर पाएंगे. इतना ही नहीं हर 1 घंटे में ₹20000 भेज सकते हैं. इस ऐप की बदौलत आप दिनभर में 20 ट्रांजैक्शन या फिर 1 घंटे में 5 ट्रांजैक्शन कर सकते हैं.

Google Pay: Google Pay भी एक पुराना मनी ट्रांसफर एप है जो बहुत ही आसान है क्योंकि बहुत सारे यूजर्स रेगुलर बेसिस पर इसका इस्तेमाल करते हैं आपको बता दें कि नाम दिनभर में इस ऐप के माध्यम से 10 ट्रांजैक्शन ही कर सकते हैं. इस ऐप की मदद से आप मैक्सिमम ₹100000 भेज सकते हैं.

आपका भी आ जाएगा सैमसंग के इस मॉडल पर दिल, जानिए क्या है इसमें ऐसा खास

अब AC को भूल जाएं आप...मार्केट में आया कमरे में ठंडा करने वाला फैन

JIO और AIRTEL को झटका देने के लिए आया VI, जानिए क्या है नया प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -