क्या आपका भी नहीं है कमाने का मन? तो ये देश आपको देंगे फ्री घर, गाड़ी और बंगला...जानिए कैसे
क्या आपका भी नहीं है कमाने का मन? तो ये देश आपको देंगे फ्री घर, गाड़ी और बंगला...जानिए कैसे
Share:

दुनिया घूमना किसे पसंद नहीं है और सबसे अच्छे देशों में जाकर बस जाना कई लोगों का सपना भी होता है, हालांकि करना इतना आसान नहीं होता है. घर खरीदने, जमीन खरीदने या वहां बिजनेस शुरू करने के लिए आपको बहुत पैसों की आवश्यकता होती है. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि विश्वभर में ऐसे कई स्थान हैं जहां जनसंख्या बढ़ाने के लिए नए निवासियों की आवश्यकता है, उद्यमी जो व्यवसाय शुरू कर सकते हैं और कई देश इसके लिए भुगतान करके बाहर हैप्पी है.

बता दें कि वरमोंट संयुक्त राज्य अमेरिका में एक पहाड़ी राज्य है. यह राज्य चेडर पनीर और प्रसिद्ध बेन एंड जेरी आइसक्रीम का उत्पादन करने के लिए भी पहचाना जाता है. प्रकृति की सुंदरता वर्मोंट को पर्यटन के लिए एक आदर्श गंतव्य बनाती है लेकिन, दुर्भाग्य से, राज्य में लगभग 620,000 लोग ही निवास करते है. यही वजह है कि यह राज्य रिमोट वर्कर ग्रांट प्रोग्राम आवेदकों को दो साल के लिए $10,000 (लगभग 7.4 लाख रुपये) की पेशकश कर रहा है. 2018 के मई में, वरमोंट के गवर्नर फिल स्कॉट ने एक राज्य पहल के लिए एक बिल पर हस्ताक्षर भी कर दिए है, जो वर्मोंट में जाने और राज्य रहकर काम करने के इच्छुक लोगों को $ 10,000 प्रदान करने का काम करता है. 

इतना ही नहीं यदि बर्फ, सर्दी और जीवन की एक इत्मीनान की गति से प्यार करते हैं, और आप एक ऐसे स्थान  पर जाना चाहते हैं जहां आपको स्वच्छ और ताजी हवा मिल पाए तो अलास्का राज्य आपको वहां स्थायी रूप से रहने के लिए भुगतान करने वाला है. चूंकि इलाके आबादी में तेजी से गिरावट आ रही है, इसलिए सरकार अलास्का के निवासियों को वहां खनन किए गए प्राकृतिक संसाधनों से निवेश आय का भुगतान भी कर रही है. यह प्रति व्यक्ति प्रति वर्ष लगभग $2,072 (लगभग 1.5 लाख रुपये) है, इस शर्त के साथ कि आपको कम से कम एक साल के लिए वहां रहना पड़ेगा और निश्चित दिनों के लिए राज्य नहीं छोड़ना  होगा.

स्विट्ज़रलैंड का विचित्र शहर अल्बिनन लोगों को इस छोटे से शहर की आबादी बढ़ाने के लिए पैसे दे रहा है. यहां की सरकार 45 वर्ष से नीचे उम्र के नौजवानों को 20 लाख रूपए तो वहीं प्रति बच्चे 8 लाख रूपए का भुगतान भी करने वाली है. हालांकि शर्त है कि आपको वहां कम से कम 10 वर्ष तक रहना पड़ेगा. फिलहाल इस शहर की आबादी केवल 240 लोगों की है. 

आपका जीवन बदल सकते है गुरु तेग बहादुर के ये अनमोल विचार

नई गर्लफ्रेंड संग नजर आया एक्स बॉयफ्रेंड, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

शादी में दुल्हन ने कर दी ऐसी हरकत, घरवालों के साथ दूल्हा भी हुआ शर्मसार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -