वास्तु के यह उपाय बना सकते विदेश योग, जानिए कैसे?
वास्तु के यह उपाय बना सकते विदेश योग, जानिए कैसे?
Share:

हर व्यक्ति का अपने जीवन में कभी न कभी विदेश यात्रा करने का सपना होता है। कुछ व्यक्ति विदेश में नौकरी पाने की इच्छा रखते हैं, जबकि अन्य लोग विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने की कल्पना करते हैं। अगर आपकी भी इच्छा विदेश में पढ़ाई कर बड़ी पहचान हासिल करने की है तो वास्तु टिप्स आपके इस सपने को साकार करने में आपकी मदद कर सकते हैं। यदि आप भी विदेश यात्रा की इच्छा रखते हैं, तो सलाह दी जाती है कि जल्द से जल्द इन वास्तु टिप्स  को जान ले। 

विदेश जाने के लिए आजमाएं ये वास्तु टिप्स

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जब कोई छात्र विदेश में पढ़ाई करना चाहता है, तो उसे अपने शयनकक्ष से संबंधित कुछ वास्तु युक्तियों का पालन करना चाहिए। छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि वे अपना शयनकक्ष उत्तर-पश्चिम दिशा में रखें और सुनिश्चित करें कि बिस्तर भी इसी दिशा में रखा गया हो।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी व्यक्ति को विदेश यात्रा के लिए अपने कमरे में, विशेष रूप से उत्तर-पश्चिम की दीवार पर विश्व मानचित्र का चित्र लगाना चाहिए या ग्लोब रखना चाहिए। इस स्थिति से विदेश जाने की संभावना बढ़ जाती है।

 यदि कोई व्यक्ति विदेश में नौकरी करना चाहता है, तो उसे हर मंगलवार को हनुमानजी की पूजा करनी चाहिए और अपने कमरे में किसी दृश्य स्थान पर मन मनचाही नौकरी के स्थान की तस्वीर लगानी चाहिए। इस अभ्यास से कम समय में नौकरी के अवसर पैदा होंगे।

 यदि कोई व्यक्ति विदेश में रोजगार पाने में असमर्थ है, तो उसे अपने घर के उत्तरी भाग में एक बड़ा दर्पण लगाने का सुझाव दिया जाता है। इस दर्पण का आकार इतना होना चाहिए कि यह सिर से पैर तक उनके पूरे शरीर को प्रतिबिंबित कर सके। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से उन्हें समय से पहले ही रोजगार मिल जाएगा।

यदि हाथ में है यह रेखा, तो हो जायेगे आप मालामाल

पीतल के बर्तन के इस उपाय से मिलेंगे अनेक लाभ

जानिए कौन-सी उंगली में धातु की अंगूठी पहनना होता है शुभ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -