रोजाना सोने से पहले करें ये एक काम, सुबह उठते ही चमक उठेगी किस्मत
रोजाना सोने से पहले करें ये एक काम, सुबह उठते ही चमक उठेगी किस्मत
Share:

वास्तु शास्त्र के अंतर्गत, सोते समय आपके तकिए के आसपास या उसके नीचे रखी वस्तुओं से संबंधित कई शुभ प्रथाएं हैं। माना जाता है कि ये प्रथाएं आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को बढ़ाती हैं और आपके समग्र कल्याण में योगदान करती हैं। आज इस लेख में आपको बताएंगे शयनकक्ष के लिए विभिन्न वास्तु युक्तियों और उन वस्तुओं के बारे में, जिन्हें सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने और आपके जीवन के विशिष्ट पहलुओं को संबोधित करने के लिए आपके तकिए के आसपास या नीचे रखा जा सकता है।

वास्तु के मुताबिक, ऐसी कई शुभ चीजें हैं जिन्हें सोते वक़्त तकिये के आसपास या सिरहाने रखना अच्छा होता है। वास्तु के मुताबिक, रात में सोते वक़्त सिरहाने में तांबे के लोटे में जल भरकर रखना शुभ होता है। इससे घर में तरक्की के द्वार खुलते हैं साथ ही चंद्रदोष भी दूर होता है। इसके अतिरिक्त बुरे सपने भी नहीं आतें हैं। सिरहाने में लहसुन की कुछ कलियों को रखने से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है।

वास्तु के अनुसार, तकिए के नीचे थोड़ी सौफ रखकर सोने से कुंडली में उपस्थित राहु दोष से मुक्ति प्राप्त होती है। यदि आपको गहरी और अच्छी नींद नहीं आ रही है तो आप सिरहाने में सौंफ के साथ हरी इलायची रखें। इससे यह परेशानी दूर हो जाएगी। सोते वक़्त सिरहाने में मोर का पंख रखने से धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाएगी। इससे शरीर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। सिरहाने में तुलसी की पत्तियां रखना भी शुभ होता है। इससे शरीर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। वही यदि लंबे वक़्त से किसी रोग से परेशान हैं तो सिरहाने की पूर्व दिशा में सिक्का रख कर सोएं। इससे रोगों से शीघ्र ही मुक्ति मिलेगी।

कब से शुरू होंगे महालक्ष्मी व्रत? यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त

जानिए मरने के बाद कहा जाती है आत्मा...?

ये 3 राशियां है भगवान गणेश की प्रिय, अगले 9 दिन चमकेगी इनकी किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -