ये 3 राशियां है भगवान गणेश की प्रिय, अगले 9 दिन चमकेगी इनकी किस्मत
ये 3 राशियां है भगवान गणेश की प्रिय, अगले 9 दिन चमकेगी इनकी किस्मत
Share:

19 सितंबर से गणेश चतुर्थी का उत्सव आरम्भ हो चुका है तथा इसका समापन 28 सितंबर को अनंत चतुर्दशी के दिन होगा। ज्योतिषियों के अनुसार, गणेश जी की कुछ प्रिय राशियां हैं, जिनको गणेश चतुर्थी की इस 10 दिनों की अवधि में सबसे अधिक फायदा होगा। श्री गणेश को सुख समृद्धि का देवता कहा जाता है। कहते हैं कि प्रभु श्री गणेश की पूजा करने से सभी ग्रह दोष भी दूर होते हैं। आइए जानते हैं कि प्रभु श्री गणेश की कौन सी प्रिय राशियां हैं। 

मेष राशि:- गणेश जी की सबसे प्रिय राशि में आती हैं मेष राशि। इस राशि पर प्रभु श्री गणेश सबसे अधिक मेहरबान रहते हैं। गणेश जी की कृपा से लोग सबसे अधिक बुद्धिमान होते हैं। मेष राशि वालों की गणपति बप्पा सभी समस्या हर लेते हैं। श्री गणेश मेष राशि वालों को हमेशा लाभ देते हैं। मेष राशि के लोगों को गणेश चतुर्थी के चलते छुआरा एवं गुड़ के लड्डू का भोग बप्पा को लगाना चाहिए। 

मिथुन राशि:- गणेश जी की दूसरी प्रिय राशि में से मिथुन राशि। ये लोग प्रभु श्री गणेश के आशीर्वाद से करियर, बिजनेस एवं शिक्षा में कामयाबी हासिल करते हैं। मिथुन राशि वाले लोग गणेश चतुर्थी के दिन गणपति बप्पा को मूंग से बने लड्डू का भोग लगाएं। 

मकर राशि:- गणपति महाराज की तीसरी प्रिय राशि है मकर। प्रभु श्री गणेश के आशीष से ये लोग काफी मेहनती तथा ईमानदार होते हैं। हार मान लेना इनकी प्रवृत्ति नहीं है। श्री गणेश की कृपा से ये लोग करियर में बड़ी कामयाबी प्राप्त करते हैं। इनकी यश एवं कीर्ति बढ़ती है। इन लोगों को तिल के लड्डू का भोग प्रभु श्री गणेश को चढ़ाना चाहिए। 

ऋषि पंचमी पर इन मंत्रों और कथा के साथ पूरी करें पूजा

दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम देश में ज्वालामुखी के किनारे विराजमान हैं श्री गणेश, 700 साल प्राचीन है प्रतिमा

जापान में भगवान गणेश की पूजा, जानिए क्या मानते हैं वहां के लोग ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -