ये उपाय रखेगे आपके घर को नेगेटिव एनर्जी से दूर

अगर आपके घर में हमेशा अशांति बनी रहती है या फिर घर में पैसा घर में नही रुकता है. हर समय घर में कलह रहती हो. आपके परिवार का कोई न कोई सदस्य बीमार रहता हो. इन सब का कारण आपके घर में वास्तु दोष है जिसका निवारण आपको अपना घर तोड़ने की आवश्यकता नही है.आप वास्तु दोष के उपाय को अपनाकर इस इन चीजों से छुटकारा पा सकते है. वास्तु शास्त्र ज्योतिष शास्त्र का ही एक हिस्सा है.

जानिए ऐसे वास्तु उपायों के बारें में जिससे आपके घर से निगेटिव एनर्जी बाहर निकल जाएं.

1-घर का आंगन बीच से ऊंचा और चारों ओर से नीचा होना चाहिए. यदि आपका आंगन वास्तु के अनुरूप न हो, तो उसके लिए कोई उपाय करें और बीच का हिस्सा ऊंचा बनवाएं.

2-यदि आपके घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर खिड़कियां या दरवाजे हो तो यह वास्तु दोष के लिए है. इसलिए एक खिडकी या दरवाजे बंद कर दे जिससे कि यह विषम से सम हो जाएं.  

3-वास्तु के अनुसार के घर के द्वार में बड़ी सी नेम प्लेट लगाना आपके घर में वैभव को लाना है. इसलिए अपने घर में अपने नाम की नेम प्लेट लगाएं.

4-यदि आपके घर में वास्तु को लेकर कोई समस्या हैं तो आप अपने घर के मुख्य गेट पर एक स्वास्तिक का चिन्ह लाल या सिंदूर बना दे. जोकि शुभ होते है.

5-अगर आपके घर में दोनों तरफ खिड़कियों है तो यह अशुभ है तो इसके लिए दोनों खिड़कियों पर गोल पत्ते वाले पौधे लगाएं. साथ ही कांटेदार एंव नुकीले पत्तियों वाले पौंधो कभी मत न लगाएं. इससे घर में निगेचिव एनर्जी आती है.

6-वास्तु दोष के अनुसार यदि आपने अपने घर में किसी मृत व्यक्ति की फोटो लगाए हो तो उसे दक्षिण की दिशा में टांगे. ऐसा करने से उनका आशीर्वाद आपको मिलता रहेगा.

क्या आप जानते है इन छुपे हुए ख़ज़ानों के बारे में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -