नहीं होना चाहते आप दुर्भाग्य के शिकार तो पढ़ लें यह तीन बातें
नहीं होना चाहते आप दुर्भाग्य के शिकार तो पढ़ लें यह तीन बातें
Share:

इंसान समस्याओं का पुतला होता है हर रोज इसके जीवन में कोई न कोई समस्या पैदा होती ही रहती है इनमें से कुछ समस्या ऐसी होती है, जिनका हल मानव के बस के बाहर होता है लेकिन इसका मतलब यह नही होता की इन समस्याओं का अंत ही नहीं है। अगर जिन समस्या का हल मानव के पास नहीं है तो उन समस्याओं के लिए शास्त्रों का उपयोग कर सकते हैं। मानव के जीवन मे हर प्रकार की समस्यायें आती और जाती रहती हैं। हर प्रकार की परिस्थितियों में मानव यही सोचता है कि यह समस्या भी उसके पास ज्यादा समय तक न रहे। लेकिन क्या आप जानते हैं मानव के जीवन मे तीन ऐसी परिस्थितियां जो उसके दुर्भाग्य को बढ़ाती हैं।

1 वृद्धावस्था में अगर किसी की पत्नी मर जाये तो उसके लिए बहुत दुर्भाग्य की निशानी होती है। पत्नी एक मित्र के रूप में व्यक्ति के सदैव पास रहती है इसलिए उसे कई परेशानियों से गुजरना पड़ता है अगर पुरुष की पत्नी मर जाये।

2.अगर आपका धन किसी शत्रु के हाथों में चला गया तो आपको परेशानी होगी ही। एक तो आपका धन किसी अयोग्य के हाथ में चला गया दूसरा वो व्यक्ति आपके विरुद्ध ही आपके धन का उपयोग करेगा। 

3. तीसरा दुर्भाग्य यह है कि अगर कोई पुरुष किसी का गुलाम या दास है तो उसको अपनी इच्छा से कुछ भी करने की अनुमति नहीं होती। इससे बड़ा दुर्भाग्य मनुष्य का नहीं हो सकता जब उसका भोजन भी किसी के अधीन हो।

 

भूलकर भी इन कामों को करने से बचें नही तो दुर्भाग्य आपका पीछा नहीं छोड़ेगा

इन चीजों में पड़ गई अगर दरारें तो तुरंत निकाल फेकें घर से वरना..

हनुमान जी की ऐसी तस्वीर जिनके पूजन से होंगे सारे कष्ट दूर

कर रहे है अगर नौकरी की तैयारी तो साथ ही कर लें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -