हनुमान जी की ऐसी तस्वीर जिनके पूजन से होंगे सारे कष्ट दूर
हनुमान जी की ऐसी तस्वीर जिनके पूजन से होंगे सारे कष्ट दूर
Share:

अक्सर आपने इस बात पर गौर किया होगा कि जब भी आपको कोई भी किसी भी प्रकार कि परेशानी होती है तब आप किसी से मदद लेने कि कोशिश करते है और जब कोई समय पर आपकी मदद नहीं करता है, तब आप भगवान को याद करते है कि किसी तरह से आपकी परेशानियां दूर हो जाए और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने हनुमान जी कि कुछ ऐसी तस्वीरों के बारे बताया है जिसके पूजन से व्यक्ति अपने कष्टों को दूर कर सकता है. माना जाता है कि यमराज जी का घर दक्षिण दिशा में होता है, दक्षिण दिशा की तरफ मुख करके बैठकर हनुमान जी की तस्वीर की अराधना करना चाहिए, ऐसा करने से व्यक्ति को मृत्यु के भय से मुक्ति मिल जाती है.

देवी देवताओं का स्थान उत्तर दिशा में होता है इसलिए इस दिशा में हनुमान कि मुख वाली तस्वीर कि पूजा करना चाहिए इस तस्वीर को उत्तरमुखी हनुमान कहते है, ऐसी तस्वीर कि पूजा करने से बाधाएं दूर होती है.

जिस तस्वीर में बजरंगबलि सूर्य देवता कि अराधना कर रहे हों, तथा उन्हें प्रणाम कर रहे हों ऐसी तस्वीर कि पूजा करने से व्यक्ति उन्नति को प्राप्त करता है और सम्मान पाता है.

जिस तस्वीर में हनुमान जी साहस, पराक्रम और आत्मविश्वास से औत-प्रोत है ऐसी तस्वीर कि पूजा करना चाहिए, ऐसा करने से व्यक्ति भी अपने कार्य में आगे बढ़ता रहेगा तथा वह भी आत्मविश्वास, साहस, बल से औत-प्रोत रहेगा.

जिस तस्वीर में हनूमान जी ध्यान लगाए हुए है ऐसी तस्वीर कि पूजा करने से व्यक्ति अपने मार्ग से कहीं डगमगा नहीं पायेगा तथा वह अपने कार्य में आगे बढ़ता रहेगा.

81 दिन करोगे ये काम तो हनुमान जी देते है सपने में दर्शन

कर रहे है अगर नौकरी की तैयारी तो साथ ही कर लें ये काम

ये जानकारी आपके जीवन से हमेशा के लिए डर को खत्म कर देगी

ये उपाये जो संकट मोचन हनुमान को जल्द ही कर देते है प्रसन्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -