बुधवार के दिन भूलकर न करें ये चूक, नहीं तो हो सकती है भारी हानि

May 05 2021 02:26 PM
बुधवार के दिन भूलकर न करें ये चूक, नहीं तो हो सकती है भारी हानि

हिंदू धर्म में प्रतिदिन किसी देवी- देवता को समर्पित किया गया है। बुधवार का दिन प्रभु श्री गणेश का माना जाता है। इस दिन भक्त प्रभु श्री गणेश की पूजा-अर्चना करते हैं। वहीं कुछ लोग इस दिन उपवास रखते हैं। बुधवार के दिन प्रभु श्री गणेश की पूजा करने से आपके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। प्रभु श्री गणेश को विघ्नहर्ता कहते हैं, कहा जाता है जहां गणेश जी का वास होता है वहां सब कुछ शुभ होता है। बुधवार के दिन कुछ कामों को नहीं करना चाहिए। इन कार्यों को करने से घर में समस्याएं होती है। 

उधार लेन देन:-
कहा जाता है कि बुधवार के दिन उधार लेन देन नहीं करना चाहिए। इससे आर्थिक समस्यां हो सकती है। इस दिन कर्ज लेने से आर्थिक हानि हो सकती है। वहीं यदि आप किसी को धन देते हैं तो वो भी लाभदायक नहीं होता है।

पश्चिम दिशा की तरफ यात्रा न करें:-
ज्योतिष विद्या के मुताबिक, बुधवार के दिन पश्चिम दिशा की तरफ यात्रा करना शुभ नहीं होता है। पश्चिम दिशा को दिशाशूल कहा जाता है। यदि आवश्यक न हों तो बुधवार को पश्चिम दिशा में यात्रा न करें।

निवेश:-
बुधवार के दिन किसी भी नए काम में निवेश करने से आर्थिक हानि हो सकती है। आप बुधवार के स्थान पर शुक्रवार के दिन निवेश करें।

काले वस्त्र न पहनें:-
बुधवार के दिन काले रंग के कपड़े धारण नहीं करना चाहिए। दांपत्य जीवन की खुशहाली तथा पति की लंबी आयु के लिए सुहागिन महिलाओं को काला रंग का वस्त्र नहीं पहनना चाहिए। इसके अतिरिक्त काले रंग के अभूषणों को भी नहीं पहनना चाहिए। इससे घर में अशुभता आती है।

बहुत ही भागदौड़ वाला होगा आज इन राशिवालों का दिन, जानिए आपका राशिफल

मंगलवार को जरूर करें ये उपाय, खत्म होगी धन से जुड़ी हर समस्यां

ग्रहों के कारण बीमारियां देती है दस्तक, जानिए इन्हे कैसे करें शांत?