मंगलवार को जरूर करें ये उपाय, खत्म होगी धन से जुड़ी हर समस्यां

May 04 2021 03:35 PM
मंगलवार को जरूर करें ये उपाय, खत्म होगी धन से जुड़ी हर समस्यां

मंगलवार का दिन प्रभु हनुमानजी को अति प्रिय है। इस दिन भक्त हनुमानजी की विधि-विधान से उपासना करते हैं। वहीं कुछ लोग उपवास रखते हैं। हनुमान जी अपने श्रद्धालुओं के सभी दुखों को हर लेते हैं। इसलिए उन्हें संकंटमोचन के नाम से भी जाना जाता है। प्रथा है कि शनिवार तथा मंगलवार को पीपल के पेड़ की पूजा करने से आपकी सभी इच्छाएं पूरी होती है। मंगलवार के दिन भक्त हनुमान जी को खुश करने के लिए कई उपाय करते हैं। ज्योतिष विद्या के मुताबिक, इन उपायों को करने से धन की परेशानी दूर हो जाती है। आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में।।।

हनुमान जी को चढ़ाएं सरसों का तेल:-
यदि आप पैसों की तंगी से परेशान हैं तो प्रतिदिन सोने से पहले हनुमान जी के समक्ष सरसों का तेल में दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से आपकी सभी समस्यां दूर हो जाएगी। हनुमान जी के आशीर्वाद से पैसों की समस्यां नहीं होगी।

मनोकामानाएं पूरी करने के लिए:-
ज्योतिष विद्या के मुताबिक, हर शनिवार सूर्योदय से थोड़ा पहले उठकर पीपल के वृक्ष से पत्ते तोड़कर लाने है तथा एक माला बनानी है। ध्यान रहे कि पत्ते कहीं से कटे-फटे न हों। फिर इन पत्तों को गंगाजल से धोकर कुमकुम से श्री राम का नाम लिखें। तत्पश्चात हनुमान चालीसा का पाठ करें तथा फिर इन पत्तियों के हार को हनुमान जी की प्रतिमा पर चढ़ाएं। ऐसा करने से हनुमानजी खुश होते हैं तथा आपकी सभी मनोकामानाओं को पूरा करते हैं। इसके अतिरिक्त मंगलवार के दिन हनुमानजी को लाल रंग का चोला चढ़ाने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। ज्योतिष विद्या में बताया गया है कि मंगलवार के दिन हनुमान जी को लाल रंग के कपड़े में सिंदूर तथा चमेली का तेल चढ़ाने से आपके सभी बिगड़े काम बन जाते हैं। साथ-साथ काम में कामयाबी भी प्राप्त होती है।

अगर आप भी पाना चाहते है शनि के प्रकोप से मुक्ति तो जरूर करें दशरथकृत शनि स्तोत्र का पाठ

दिन के हिसाब से धारण करें कपड़े, कभी नहीं बिगड़ेंगे काम

रुद्राक्ष पहनना होता है बहुत ही लाभदायक, जानिए क्या है इसका महत्व?