रात में न खाएं ये चीजें वरना नींद नहीं आएगी
रात में न खाएं ये चीजें वरना नींद नहीं आएगी
Share:

कई लोग नींद न आने की समस्या को बीमारी नहीं समझते है बल्कि इसे छोटी-मोटी समस्या समझ कर नींद की गोलिया खा लेते है, या फिर इसे नजरअंदाज करने लगते है. नींद न आने पर लम्बे समय से बड़ी बीमारिया घर कर जाती है. नींद न आने के यू तो कई कारण होते है. इसमें तनाव सबसे बड़ा कारण है.

कई बार सोते समय रात में सांस लेने की समस्या होती है या अन्य कोई समस्या के कारण पूरी रात नींद नहीं आती है. आइसक्रीम में फैट और शुगर की मात्रा अधिक होती है, जो शरीर में जाकर हिट करती है और एनर्जी का शरीर में संचार होने लगता है, इस कारण भी नींद गायब हो जाती है. इसलिए रात के समय आइसक्रीम न खाए. रात में शराब पीने की आदत बहुत लोगों की होती है, उनका इस आदत के लिए बहाना है कि इससे अच्छी नींद आती है मगर हकीकत इसके विपरीत है. शराब पीने से नींद आने की प्रक्रिया पर नकारात्मक असर पड़ता है.

शराब पीकर सोने पर सुबह उठ कर सामान्य दिनों जैसी ताजगी नहीं मिलती है. डार्क चॉकलेट भी रात के समय नहीं खाना चाहिए, इसमें कैफीन की मात्रा बहुत अधिक होती है. सोने से पहले जो भी खाए, वह हल्का भोजन हो, ज्यादा भारी भोजन करने से पेट संबंधित समस्याएं होती है और नींद में खलल पड़ती है.

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

नींद की गोलियां करती है नुकसान

खर्राटों की आवाज के दौरान कैसे ले चैन की नींद

अब हर महीने 4 रूपए बढ़ेंगे एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -