नारद पुराण में है इन कामों की सख्त मनाही, जरूर पढ़े
नारद पुराण में है इन कामों की सख्त मनाही, जरूर पढ़े
Share:

श्री हरि विष्णु के परम भक्त और पूरी सृष्टि में धर्म, ज्ञान और सूचना का आदान प्रदान करने वाले नारद मुनि ने अपने पुराण, में कई ऐसी बातें लिखी हैं जिन्हे सभी को जान लेना चाहिए. जी हाँ, दरअसल नारद पुराण में व्यक्ति के लिए ऐसे कर्मों और आदतों का जिक्र किया हैं जिनसे मनुष्य निश्चित रूप से निराशा हांसिल करता हैं और उसे आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ता हैं. जी दरअसल यह चीजें ऐसी हैं जो न केवल इस लोक में बल्कि परलोक जाने पर भी मनुष्य को कष्ट देती हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि वो कौन सी बातें हैं जिनसे मनुष्य को दूर रहना चाहिए.

* आप सभी को बता दें कि नारद मुनि के अनुसार सिर में लगाने के बाद बचे हुए तेल को शरीर पर नहीं मलना चाहिए यह दुख का कारण होता हैं. जी हाँ, क्योंकि यह मृत्यु शोक के समान कष्टकारी माना जाता है और इससे शरीर अशुद्ध होता हैं और धन की बरकत नहीं होती है.


* कहते हैं नाखून को चबाना अशुभ लक्षण है और ऐसा करने से देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और मनुष्य बीमार होता हैं. इसी के साथ बाएं हाथ से गिलास लेकर पानी नहीं पीना चाहिए, यह भी अशुभता के लक्षण है.

* कहते हैं निर्वस्त्र होकर शयन नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे देवता और पितर दोनों ही नाराज हो जाते हैं और श्राप दे देते हैं. इसी के साथ दिन में नहीं सोना चाहिए.


* कहा जाता है बालों को मुंह में लेना नारद पुराण के मुताबिक अशुभ फलदायी होता हैं इससे आप रोगी हो सकते हैं और आपके जीवन में आने वाले सुख में भी कमी आती हैं.


* कहा जाता है पर पुरुष और स्त्री के साथ संबंध बनाने से बचना चाहिए क्योंकि इससे लोक परलोक दोनों में कष्ट भोगना पड़ता हैं.


* नारद पुराण में लिखा है शाम के वक्त और सूर्योदय के वक्त सोना नहीं चाहिए और इस समय भगवान और अपने इष्ट देवता का ध्यान करें.


* नारद पुराण के मुताबिक शराब और जुए से दूर रहना चाहिए.

अगर करने जा रहे हैं कोई महत्वपूर्ण काम तो कर लें यह सरल सा टोटका

7 नवंबर को है आशा दशमी, जानिए कैसे करना है पूजन

अगर आपके हाथ में है यह रेखा तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -