रविवार को भूलकर भी ना कटवाएं बाल वरना....
रविवार को भूलकर भी ना कटवाएं बाल वरना....
Share:

दुनियाभर के अधिकतर लोग दिन देखकर अपने बाल कटवाते हैं क्योंकि दिन के अनुसार बाल कटवाने से इंसान अमीर बन सकता है. जी हाँ, वहीं कहते हैं अगर विपरीत दिन बाल कटवा लिए जाए तो व्यक्ति निर्धन बन जाता है. ऐसे में इन दिनों में मंगलवार, गुरुवार और शनिवार वर्जित माने जाते हैं क्योंकि इन दिनों में बाल और नाखून नहीं काटने की सलाह दी जाती है. वहीं कहते हैं रविवार के दिन बाल कटवाने से सभी कुछ शुभ होता हैं. जी हाँ, इसी के साथ कुछ दिन ऐसे होते हैं जिसमें बाल कटवाना और नाखून काटना अशुभ माना जाता हैं और ज्योतिष के अनुसार 2 दिन ही शुभ होते हैं.

अब वह दो दिन कौन से हैं आइए बताते हैं. कहा जाता है सोमवार का संबंध चंद्रमा से माना जाता हैं,और इस दिन बाल कटवाने से व्यक्ति हमेशा तनाव में रहता हैं. वहीं यह दिन मानसिक स्वास्थ्य के लिए अशुभ होता हैं. इसी के साथ अधिकतर लोग मंगलवार के दिन बाल और नाखून नहीं काटते, मगर क्या आप इसका कारण जानते हैं कि इस दिन बाल कटवाने से व्यक्ति की उम्र कम हो जाती हैं. जी हाँ, कहा जाता है मंगलवार को बाल कटवाने से व्यक्ति जल्दी मर जाता है. कहते हैं बुधवार को अपने बाल कटवाने या फिर नाखनू काटने से घर में बरकत आती हैं. जी हाँ, वहीं इस दिन सभी कामों को करना शुभ माना जाता हैं.

आगे बढे तो आता है गुरुवार और गुरूवार को भगवान विष्णु का दिन माना जाता हैं, और इस दिन बाल कटवाने से लक्ष्मी का नाश होता हैं और मान सम्मान में भी कमी आ जाती है. अब बात करें शुक्रवार की तो इस दिन भौतिक सुख सुविधाओं का लाभ होता है. जी हाँ, इस दिन बाल कटवाने या फिर नाखून काटने से लाभ होता हैं. अब बात करें शनिवार की तो इस दिन बाल कटवाने काटना मतलब शीघ्र मृत्यु होना. बात करें रविवार के दिन की तो इस दिन को सूर्य का दिन माना जाता है इस वजह से इस​ दिन बाल कटवाने से धन और बुद्धि खत्म होती जाती है.

साल 2019 में भी दौड़ेगी मोदी लहर, हुई भविष्यवाणी

अगर गलती से भी आपके हाथ से गिर जाए यह चीज़े तो समझ जाइए होने वाला है बड़ा नुकसान

घर के इस कोने में रख दें ताम्बे का छोटा सा टुकड़ा और फिर देखे कमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -