बस तीन शुक्रवार कर लें ये काम बरसेगा धन-धना-धन पैसा
बस तीन शुक्रवार कर लें ये काम बरसेगा धन-धना-धन पैसा
Share:

हिन्दू धर्म में सप्ताह के सभी दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित है और सभी दिन का ख़ास महत्व है किन्तु यदि किसी व्यक्ति को हमेशा धन का आभाव होता है तो उनके लिए शुक्रवार का दिन बहुत उत्तम होता है क्योंकि यह दिन माता लक्ष्मी और माता संतोषी का दिन होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएँगे जिसे शुक्रवार के दिन करने से आपके जीवन की सभी आर्थिक समस्या का अंत होगा और आपके जीवन में सम्पन्नता आएगी.

शुक्रवार के उपाय  
1. इस उपाय को करने के लिए आपको एक दक्षिणावर्ती शंख की आवश्यकता होगी, आपको इस शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का इस जल से अभिषेक करते हुए उनसे पृथ्वी के सभी जीवों की मंगलकामना की प्रार्थना करना है.

2. आपको अपने घर के मंदिर में लगातार तीन शुक्रवार घी का दीपक जलाना है और इसके साथ ही आपके घर के ईशान कोण में भी दीपक जलाना है किन्तु दीपक जलाने से पूर्व इस बात का ध्यान रखें की इस दीपक की बाती मौली से बनी हो और घी में एक चुटकी केसर जरूर डालें. इस दीपक की रौशनी से आपके सभी कष्ट दूर होंगे.

3. शुक्रवार माता वैभव लक्ष्मी और माँ संतोषी का दिन होता है यदि इस दिन आप कन्या भोज में कन्या को खीर का प्रसाद खिलाते है तो इससे आपको धन लाभ होता है तथा इस दिन यदि आप श्रीयंत्र की स्थापना करेंगे तो आपको माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

4. शुक्रवार के दिन प्रातः काल जल्दी उठकर स्नान करने के पश्चात लाल या सफ़ेद वस्त्र धारण कर अपने हाथ में चांदी की कोई अंगूठी या छल्ला पहनकर चावल और शक्कर का सींधा निकाले और इस सींधे को किसी ब्राम्हण को दान करदें. इस क्रिया को आप केवल तीन शुक्रवार करें इसको करने से आपके समस्त कष्ट दूर हो जायेंगे.

 

घर पर माता लक्ष्मी के आने के मिलते है कुछ ऐसे संकेत

घर की बड़ी स्त्री से करवाया गया यह टोटका बना देता है धनवान

इनमें से कोई एक चीज घर ले आएं आर्थिक स्थिती हो जाएगी मजबूत

आए दिन होती रहती है धन की कमी तो घर पर ही करें ये छोटा सा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -