PM मोदी से मिले सत्‍या नडेला ,  IT मंत्री से गांवों में डिजिटल तकनीक पर हुई चर्चा
PM मोदी से मिले सत्‍या नडेला , IT मंत्री से गांवों में डिजिटल तकनीक पर हुई चर्चा
Share:

नई दिल्‍ली : माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्‍या नडेला ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद से मुलाकात की. इस दौरान उन्‍होंने कंपनी के डिजिटल इंक्‍लूजन प्रोग्राम पर चर्चा की. इस कार्यक्रम के तहत टेक्‍नोलॉजी के इस्‍तेमाल का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुरक्षा और शिक्षा को बेहतर बनाना है. इसके साथ ही गांवों में डिजिटल टेक्‍नोलॉजी को बढ़ावा देने को लेकर भी विचार विमर्श हुआ.

गौरतलब है कि नडेला और आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने माइक्रोसॉफ्ट के गांवों में चलाए जा रहे डिजिटल इनिशि‍एटिव्‍ज को लेकर बातचीत की. आईटी मंत्री प्रसाद ने नडेला के साथ हुई अपनी बैठक को सफल बताते हुए कहा कि भारत कंपनी के पायलट प्रोजेक्‍ट का अनुभव अपने डिजि गांव इनिशि‍एटिव के लिए इस्तेमाल करने पर विचार करेगा. कंपनी ने महाराष्‍ट्र के हरिसल में एक पायलट प्रोजेक्‍ट शुरू किया है. प्रसाद ने माइक्रोसॉफ्ट की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह भारत में बहुत अच्‍छा काम कर रही है. खासतौर से वे गांवों में टेक्‍नोलॉजी पहुंचा रहे हैं.इस दौरान उनके बीच बेहतर रोजगार के मौके पैदा करने के लिए लिंक्‍डइन का उपयोग करने पर भी बात हुई.

बता दें कि भारतीय मूल के सत्या नडेला ने मंगलवार को नीति आयोग की कांफ्रेंस में भी हिस्‍सा लिया. इसमें बेहतर प्रशासन के लिए क्‍लाउड कंप्‍यूटिंग के इस्तेमाल पर भी चर्चा हुई. नीति आयोग ने ट्वीट कर जानकारी दी कि माइक्रोसॉफ्ट सीईओ ने वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के पूछे गए सवालों के जवाब दिए.बता दें कि नडेला भारत के कई शहरों का दौरा करने के लिए यहां आये हुए हैं. वो मुंबई में एक कांफ्रेंस भी करेंगे.

यह भी पढ़ें 

बिल गेट्स ने कहा रोबोट्स पर भी लगाना चाहिए टैक्स

टाटा की कार में अब होगीं माइक्रोसॉफ्ट की टेक्नोलॉजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -