दिवाली पर ऐसे दें अपने घर को एक नया लुक, जो देखेगा कहेगा 'गज़ब'
दिवाली पर ऐसे दें अपने घर को एक नया लुक, जो देखेगा कहेगा 'गज़ब'
Share:

इन दिनों सभी के घरों में दीवाली की तैयारियां शुरू हो चुकीं हैं और सभी अपने घरों में दिवाली की सजावट में लगे हुए हैं. ऐसे में आजकल सभी के घरों में साफ-सफाई और मेकओवर का काम शुरू हो गया है. वहीं दीवाली के मौके पर ज्यादातर घरों में पेंट और रेनोवेशन का काम कराया जाता है लेकिन इसी के साथ लोग अपने घरों को और भी तरीकों से खूबसूरत बनाने की कोशिश करते हैं. वैसे आप भी इस दीवाली अपने घर को कुछ अलग तरीके से सजा सकते हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं इन तरीकों को.

रंग-बिरंगी फेयरी लाइट्स - आप अपने घर की सारी खिड़कियों पर फेयरी लाइट्स लगाएं और बेडरूम के अंदर फेयरी लाइट्स लगा दें क्योंकि इससे उसकी खूबसूरती और बढ़ जाएगी. इस तरह आप अपने पूरे घर के दरवाजों और खिड़कियों को फेयरी लाइट्स से चमका दें.

लैंप्स और फ्लावर - फूलों के साथ तरह-तरह के लैंप्स घर की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं. ऐसे में आजकल मार्केट के साथ-साथ ऑनलाइन भी लाजवाब लैंप्स मिल रहे हैं जो आप अपने घर में लगा सकते हैं. जी हाँ, इसमें ड्राइंग रूम से लेकर बेडरूम तक के लैंप्स का चुनाव अपने बजट के मुताबिक कर लें और लैंप्स के अलावा आर्टिफिशियल फ्लावर भी आप अपने घर लाइन और सजा दें.

वॉल स्टीकर से दें नया लुक - आप अपने घर में वॉल स्टीकर लगा सकते हैं और ऐसे में अलग-अलग तरह के वाल स्टिकर लाए और अपने घर को एक नया लुक दें.

दीयों को टांग दें - आप अपने घर को सजाने के लिए घर में पड़ी पुरानी टिन या फिर हर साल करवा चौथ के मौके पर खरीदी जाने वाली छन्नी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. आप टिन या छन्नी के बाहर वाले हिस्से को पेंट करके उसे लिविंग रूम में एक दूसरे से जोड़कर टांग दें और आप चाहे तो दीयों को इनके बीच में रख दें। यह सबसे खूबसूरत डेकोरेशन होगा.

दिवाली से ठीक पहले हड़ताल पर जा सकते हैं बैंक, निपटा लें सारा काम

खेल मंत्रालय ने दिवाली से पहले आम लोगों को दिया बड़ा तोहफा, पढ़ें रिपोर्ट

दिवाली पर आतंकी हमले का अलर्ट, सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -