दिवाली पर जरूर पहने इस रंग के कपड़ें, खुल जाएंगे धन के भंडार
दिवाली पर जरूर पहने इस रंग के कपड़ें, खुल जाएंगे धन के भंडार
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि दिवाली का त्यौहार का सभी को इंतज़ार होता है. ऐसे में मां लक्ष्मी की उपासना का पर्व दिवाली बहुत ख़ास होता है और इसे आने में अब बस कुछ दिन ही बचें हैं. ऐसे में इस बार दीपों का यह त्यौहार 7 नवंबर को मनाया जाने वाला है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि दिवाली पर कौन सा रंग पहनना शुभ होगा.


आशा, खुशी और ताजगी का रंग है पीला - कहा जाता है पीला रंग शुभ का प्रतीक माना जाता है और पीले रंग का मतलब सूर्य का प्रकाश जो मनुष्य के अंदर उमंग और खुशी के भाव को उत्पन्न करता है. वहीं ऐसा माना जाता है कि लक्ष्मी पूजा करते समय पीले वस्त्र पहनना शुभ होता है. कहते हैं यह आपके सोए भाग्य को जगाने का काम करता है इस वजह से इस दिवाली लक्ष्मी माता को खुश करना चाहते हैं तो पूजा करते वक्त पीले रंग के कपड़े ही पहनें तो लाभ होगा.


विकास का सूचक है हरा रंग - कहा जा रहा है इस दिवाली पूजा के दौरान आप किसी भी प्रकार का हरे रंग के कपड़े पहनें, लेकिन अगर गाढ़ा हरा रंग हो तो बेहतर होगा और हरे रंग के कपड़े धारण करके मां लक्ष्मी की पूजा करना शुभ होता है. कहते हैं यह रंग विश्वास, खुशहाली, समृद्धि और प्रगति का प्रतीक है और दिवाली की पूजा के दौरान कोशिश करें कि नये कपड़े मतलब कोरे कपड़े जिसे आपने पहले नहीं पहना हो और उन्हें ही पहनकर पूजा करें. अब आप अगर ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो गलती से भी गंदे कपड़े पहनकर पूजा न करें बल्कि साफ़ कपड़े पहने. 

काले कपड़े - दिवाली की पूजा के दौरान काले रंग के कपड़े धारण नहीं करें क्योंकि ऐसा करने से नुकसान होगा और कहा जाता है काला रंग निराशा का प्रतीक माना जाता है जिस वजह से पूजा के वक्त काले कपड़ों का पहनना अशुभ माना जाता है.

धनतेरस पर माता लक्ष्मी को अर्पित करें यह एक चीज़, आएगा अथाह पैसा

धनतेरस पर इन चार जगहों पर जरूर जलाएं दीपक, मालामाल हो जाएंगे आप

धनतेरस पर राशिनुसार खरीदें सोना वरना होगा घातक परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -