धनतेरस पर इन चार जगहों पर जरूर जलाएं दीपक, मालामाल हो जाएंगे आप
धनतेरस पर इन चार जगहों पर जरूर जलाएं दीपक, मालामाल हो जाएंगे आप
Share:

आप सभी देख रहे होंगे कि इन दिनों दीपावली का माहौल है और हर तरफ खुशनुमा वातावरण है. ऐसे में इस त्यौहार को हर कोई धूमधाम से मनाता है और इसके लिए घर की साफ-सफाई से लेकर उसे सजाने का काम हर व्यक्ति करता है. वहीं इसके पहले धनतेरस वाले दिन भगवान को खुश करने के लिए जतन किए जाते हैं. ऐसे में हर वो काम किया जाता है जिससे भगवान खुश हो जाए. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि धनतेरस के दिन किन 4 जगहों पर दीपक जरूर जलाने चाहिए, क्योंकि उससे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा दिखाई देगी. आइए जानते हैं.

1. आपको बता दें कि धनतेरस के दिन अगर हो सके तो एक दीपक शमशान के पास जला दें क्योंकि ऐसा माना जाता है कि शमशान में धनतेरस की रात को दीपक जलाने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.


2. कहते हैं कि धनतेरस के दिन अपने घर की चौखट के दोनों तरफ दीपक जला देना चाहिए क्योंकि ऐसा करना अच्छा होता है और इससे धन की प्राप्ति होती है.

3. कहा जाता है धनतेरस वाले दिन पीपल के पेड़ के पास दीपक जलाना चाहिए क्योंकि इससे आपके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी. वहीं कहा जाता है पीपल के पेड पर माता लक्ष्मी का वास होता है.


4. कहते हैं धनतेरस वाले दिन आपको अपने घर के बाथरुम में भी दीपक जलाना चाहिए क्योंकि शास्त्रों में लिखा है कि माता लक्ष्मी कहीं से भी आपके घर में प्रवेश कर सकती हैं.

धनतेरस पर इस समय करें खरीददारी, होगा धनलाभ

धनतेरस पर खरीद लें यह एक चीज़, धन में होगी 13 गुना वृद्धि

इस एक काम को करते ही धनतेरस तक मालामाल हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -