दीपावली और आपका भाग्य
दीपावली और आपका भाग्य
Share:

मेष- आपका समय पूरा साथ देगा तथा धन की प्राप्ति होगी। शाम के समय चार बाती वाला दीपक घर के मंदिर में प्रज्जवलित करेंगे तो अचानक धन की प्राप्ति होने के संयोग बनेंगे। घर में क्लेष न करें, विवाह में आने वाली बाधा दूर होगी, इसलिये गणेश जी की आराधना करें।

वृष- बनते काम बिगड़ेंगे, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि दोपहर बाद आपका समय ठीक होगा, चांदी की लक्ष्मी मूर्ति की पूजन करें तो लाभ प्राप्त होगा और पूरे वर्ष घर में बरकत बनी रहेगी। पत्नी को लाल चूड़ी और उसकी मनपंसद साड़ी भेंट करें।

मिथुन- धन हानि रूकेगी, शुभ समाचार प्राप्त होंगे, दूर के रिश्तेदार का आगमन होगा तथा भाग्य साथ देगा। माता लक्ष्मी के साथ ही भगवान विष्णु की भी पूजन करें और हो सके तो कुबेर यंत्र की भी पूजन कर धन स्थान पर रखें। आपके भाग्य में आने वाली रूकावट समाप्त होने लगेगी।

कर्क- किसी काम के लिये एकदम हाॅं न करें, ब्राह्मणों को दान दें या फिर किसी लक्ष्मी देवी के मंदिर में जाकर दर्शन कर खीर का भोग लगायें तो माता लक्ष्मी की कृपा आपको प्राप्त होगी और आशीर्वाद बना रहेगा, धन की आने वाली रूकावट दूर होगी। माता-पिता की सेवा करें।

सिंह- धन की बरकत रहेगी लेकिन अचानक खर्च भी सामने आयेगा, जीवन साथी से किसी न किसी बात को लेकर विवाद होगा। इसलिये गुस्से पर संयम रखे। शाम से समय थोड़ा ठीक रहेगा। माता पिता को उपहार लेकर देने के साथ ही उनका आशीर्वाद लें। स्फटिक श्रीयंत्र की पूजन करें।

कन्या- आज जो भी काम सोच रहे है, उन्हें पूरा करने का योग बनेगा। व्यापार चमकेगा और बेरोजगारों के लिये रोजगार के अवसर सामने आयेंगे। विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त होगी। वाहन सावधानी से चलायें। तांबे का श्रीयंत्र पूजन में रखकर लक्ष्मी प्राप्ति के लिये प्रार्थना करेें।

तुला- भाग्योदय होगा, दिन भर अति व्यस्तता बनी रहेगी, बेवजह धन खर्च होगा। किसी कन्या को कपड़े दान दें तो श्रेष्ठ फल मिलेगा। लक्ष्मी पूजन के समय परिवार के साथ बैठे और माता लक्ष्मी को दूध से बनी मिठाई का भोग लगायें, इससे लक्ष्मी की कृपा प्राप्ति होगी।

वृश्चिक-आपकी उदारता आपके लिये परेशानी का सबब बनेगी, किसी मनमुटाव को दूर करेंगे तथा आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। पीतल की गणेश व लक्ष्मी मूर्ति को घर लाकर पूजन करेंगे तो लक्ष्मी की कृपा मिलेगी। पारिवारिक विवाद को दूर करने का योग बनेगा।

धनु- पुरानी बीमारी उभरेगी, परिवार में सुख समृद्धि का अनुभव करेंगे, धन खर्च की अधिकता बनेगी लेकिन धन की आय के स्त्रोत भी सामने आने से मन प्रसन्न बना रहेगा। दीपावली पर श्रीयंत्र की पूजन करें तो फल मिलेगा।

मकर- व्यापारियों को सफला मिलेगी लेकिन धन की प्राप्ति में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। ज्यादा उधार करना आपके लिये परेशानी बनेगी। व्यापारियों को शाम के समय दुकान की चैखट पर दीपक लगाना चाहिये, जबकि अन्य इस राशि के जातकों को पूजन स्थान पर घी का दीपक लगाने से समृद्धि मिलेगी।

कुम्भ- आपका मन प्रसन्न रहेगा। जिस सूचना को मिलने का आपको इंतजार है, वह मिलेगी तथा भाग्योदय होगा। भगवान गणेश के मंदिर में श्रीफल अर्पित करें तथा माता पिता को मनपंसद कपड़े लाकर देने से आशीर्वाद मिलेगा, जो आपकी और अधिक तरक्की के लिये फायदेमंद बनेगा।

मीन- क्लेष और विवाद की स्थिति बनेगी, धन की आय होगी लेकिन किसी न किसी कारणवश धनगमन भी होने का योग बन रहा है। सुबह के समय घर की देहरी पर कुकुंम का स्वास्तिक बनायें तथा बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त करें। लक्ष्मी पूजन के दौरान कमल गट्टा अर्पित करे व गुलाब का इत्र चढ़ायें।

दीपोत्सव पर विशेष - नभ दुन्दुभी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -