दिवाली के दिन इस जगह रख दें कछुआ, होगा लाभ ही लाभ
दिवाली के दिन इस जगह रख दें कछुआ, होगा लाभ ही लाभ
Share:

आप सभी को बता दें कि कछुआ एक ऐसा जीव है जिस बड़े ही शांत स्वाभाव का माना जाता है इसी के साथ यह कहा जाता है कि यह जीव दीर्घ आयु वाला भी होता है. वहीं सनातन धर्म में तो कछुए का ख़ास स्थान है और साथ ही वास्तु शास्त्र में भी कछुए को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है. कहते हैं चाइनीस लोग तो कछुए को बहुत ही भाग्यशाली मानते हैं और फेंगशुई में इस का खास विवरण भी देखने को मिलता है. ऐसे में आज हम बताते हैं कि दिवाली पर आप घर में किस दिशा में और कौन-सा कछुआ रख दें जिससे कि सुख समृद्धि और वैभव की प्राप्ति हो. आइए बताते हैं. 

  1. आप सभी को बता दें कि दिवाली के दिन घर में उत्तर दिशा में कछुआ रखने से धन दौलत के साथ-साथ सफलता भी प्राप्त होती है वहीं आप कछुए को अपने ड्राइंग रूम में रखें तो ज्यादा सफलता मिलेगी लेकिन ध्यान रखे कि कभी भी भूल कर कछुए को बैडरूम में ना रखें.
  2. कहा जाता है दो कछुए एक साथ कभी नहीं रखने चाहिए क्योंकि एक साथ दो कछुओं को रखने से घर में स्थित लाभ क्षेत्र बाधित हो जाता है.
  3. कहते हैं कछुए को पूर्व दिशा में भी  रख सकते हैं लेकिन ध्यान रहे की उसका मुँह घर के अंदर की ओर होन चाहिए बाहर की ओर नहीं. वहीं आप कछुए को किसी पानी वाले बर्तन में भी रख सकते हैं क्योंकि यह शुभ फलदायक होगा.
  4. कहते हैं धातु से बना कछुआ बहुत ही शुभ माना जाता है और अगर कछुए की पीठ पर सर्व सिद्धि यन्त्र हो तो यह और भी शुभफलदायक होता है.

 दिवाली मानाने के इन कारणों से अनजान होंगे आप

दिवाली तक चमक सकती है इन तीन राशियों की किस्मत

दिवाली से पहले किया यह काम, आपको बना देगा मालामाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -