मोदी और रूहानी के संयुक्त बयान में चाबहार की चर्चा
मोदी और रूहानी के संयुक्त बयान में चाबहार की चर्चा
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता आयोजित की जिसमें मोदी ने चाबहार पोर्ट को विकसित करने में नेतृत्व प्रदान करने के लिए शुक्रिया अदा किया ,वहीं ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने भारत सरकार की ओर से किए गए सत्कार के लिए देशवासियों का शुक्रिया अदा किया .

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि मैं 2016 में तेहरान गया और अब जब आप यहां आए हैं, इससे हमारे रिश्ते और मजबूत होते हैं.इस मौके पर पीएम मोदी ने चाबहार पोर्ट को विकसित करने में नेतृत्व प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त किया. पीएम ने कहा कि दोनों देश हमारे पड़ोसी मुल्क अफगानिस्तान को सुरक्षित और समृद्ध और आतंकवाद से मुक्त देखना चाहते हैं.

इस दौरान ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि  हमने दो महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार साझा किया एक ट्रांजिट और दूसरा अर्थव्यवस्था. हम दो देशों के बीच रेलवे संबंधों को विकसित करना चाहते हैं. चाबहार पोर्ट पर काम कर रहे हैं. रूहानी ने भारत सरकार की ओर से किए गए सत्कार के लिए देशवासियों का शुक्रिया भी अदा किया. स्मरण रहे कि ईरान के राष्‍ट्रपति हसन रूहानी अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा पर आए हैं.आज उनकी यात्रा का अंतिम दिन है .

यह भी देखें

 

येरुशेलम को लेकर ईरान ने दी अमेरिका को चेतावनी

आतंकवाद से इस्लाम बदनाम- हसन रूहानी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -