Web Series on Uphaar Cinema: उपहार सिनेमा की भयावह घटना पर बनेगी वेब सीरीज़
Web Series on Uphaar Cinema: उपहार सिनेमा की भयावह घटना पर बनेगी वेब सीरीज़
Share:

इस समय एक के बाद एक अलग-अलग किस्म की वेब सीरीज आ रही हैं। ओटीटी की विश्व में नए कंटेंट समाने आ रहे हैं। मुंबई हमलों को लेकर एक वेब सीरीज़ बन रही है, जिसे बाटला हाउस के डायरेक्टर निखिल आडवाणी डायरेक्ट कर रहे हैं। इसके बाद अब दिल्ली के उपहार सिनेमा में हुई त्रासदी पर भी वेब सीरीज़ आ रही है। इसे प्रशांत नायर डायरेक्ट कर रहे हैं। प्रशांत को पहले भी वेब सीरीज़ बनाने का अनुभव है। इससे पहले वह साल 2015 में indie comedy बनाई थी। इस साल की बेहतरीन वेब सीरीज़ को डायरेक्ट करने वालों में प्रशांत भी शामिल थे। उपहार कांड पर बन रही यह सीरीज़ 'ट्रायल बाई फायर द ट्रैजिक टेल ऑफ़ द उपहार फायर ट्रेजडी' नाम की किताब पर आधारित है। इस किताब को नीलम और शेखर कृष्णमूर्ति ने लिखा है।

नीलम और शेखर की किताब वर्ष 1997 की उपहार सिनेमा त्रासदी की आखों देखी पर आधारित है। दोनों कपल ने 19 साल तक ने इस केस में न्याय के लिए लड़ाई लड़ी। इस घटना में कृष्णमूर्ति दंपति के बच्चे उन्नति और उज्ज्वल समते कुल 59 लोगों की मौत हो गई थी। इस सीरीज़ को लेकर इस कपल का कहना है कि हमें उम्मीद है कि इसके जरिए उपहार सिनेमा कांड की दहशत और जस्टिस के लिए संघर्ष सामने आएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि 13 जून 1997 को दिल्ली के उपहार सिनेमा में सनी देओल स्टारर फ़िल्म बॉर्डर के प्रसारण के दौरान आग लग गई थी। इसमें कुल 59 लोगों की मौत हो गई थी। इससे मामले में कुल शील व गोपाल अंसल सहित 12 लोगों पर आरोप तय किए गए। मार्च 2014 में आरोपियों को प्रत्येक को 30 करोड़ के जुर्माने के साथ दो साल की सज़ा सुनाई गई। वेब सीरीज़ को लेकर अभी तक मेकर्स की ओर से रिलीज़ की तारीख की घोषणा नहीं की गई है। उपहार सिनेमा के अलावा हाल ही में हंसल मेहता ने स्टॉक मार्केट घोटला करने वाले हर्षद मेहता के ऊपर वेब सीरीज़ की घोषणा की  है। ऐसे में आने वाले समय में फैंस के लिए कई अच्छी इंतज़ार कर रही हैं।

छात्रों को समर्थन कर प्रियंका ने कहा- 'आवाज उठाने पर हिंसा होना गलत...'

दो स्टार्स संग एक साथ बेड सीन करने पर भड़कीं एक्ट्रेस ने कहा- 'मैं कोई अडल्ट स्टार नहीं...'

तैमूर अली खान के जन्मदिन पर पहुंचे स्टारकिड्स, तस्वीरें हो रहीं वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -