डीटीपीए का दावा, कहा-
डीटीपीए का दावा, कहा- "कर पेशेवर आईटी पोर्टल में कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं..."
Share:

प्रत्यक्ष कर पेशेवर संघों (डीटीपीए) ने दावा किया कि कई कर पेशेवरों को हाल ही में शुरू किए गए संशोधित आयकर पोर्टल में कई समस्याओं या शुरुआती मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है। टैक्स प्रोफेशनल्स एसोसिएशनों ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखे पत्र में रिटर्न दाखिल करने के लिए नए आयकर पोर्टल में लगभग 40 समस्याओं का दावा किया है। डीटीपीए ने वित्त मंत्री से विवाद से विश्वास योजना के तहत कर के भुगतान के लिए दो महीने की तारीख के साथ-साथ टीडीएस / टीसीएस विवरण प्रस्तुत करने की तारीख और अन्य अनुपालन के लिए 30 जून तक विस्तार करने का भी आग्रह किया है क्योंकि अधिकांश में कार्यालय गैर-कार्यात्मक हैं कोविड-19 महामारी के कारण राज्यों।

डीटीपीए प्रतिनिधित्व समिति के अध्यक्ष नारायण जैन ने कहा, "विवाद से विश्वास योजना (वीएसवी) के लिए पूरी तरह से कोई विकल्प नहीं है, बावजूद इसके भुगतान के लिए योजना अभी भी जारी है, टीडीएस / टीसीएस विवरण दर्ज करने में असमर्थ है, सोसाइटियों और ट्रस्टों के नए पंजीकरण के लिए आवेदन करने के लिए फॉर्म 10 ए आदि। , धारा 12एबी और 80जी के तहत भी इस पोर्टल में उपलब्ध नहीं है जबकि इसकी अंतिम तिथि 30 जून है।"

उन्होंने कहा, "धारा 143 (1) के तहत आईटी पावती और सूचना डाउनलोड नहीं की जा सकती, डीआईएन नंबर ऑटो-पॉप्युलेट नहीं हो रहा है, आईटी भुगतान चालान नंबर मान्य नहीं हो रहे हैं, डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाणपत्र पंजीकृत या अपडेट नहीं हो रहे हैं, नई निगमित कंपनियां या फर्म नहीं हैं पंजीकृत होने में सक्षम, ई-कार्यवाही टैब काम नहीं कर रहा है”।

Newstracklive के प्रधान संपादक श्री पियूष गोयल को मातृशोक, पत्रकारिता जगत में दौड़ी शोक लहर

भारत में 22 और 23 जून को ग्रीन हाइड्रोजन पहल पर दो दिवसीय ब्रिक्स शिखर सम्मेलन का होगा आयोजन

लक्षद्वीप उच्च न्यायालय के अधिकार क्षेत्र को केरल से कर्नाटक स्थानांतरित करने का रखा जाएगा प्रस्ताव 

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फिर हुई मुठभेड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -