DIPAM ने परिसंपत्ति मुद्रीकरण पर सलाह के लिए विश्व बैंक के साथ किया समझौता
DIPAM ने परिसंपत्ति मुद्रीकरण पर सलाह के लिए विश्व बैंक के साथ किया समझौता
Share:

निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम) ने परिसंपत्ति विमुद्रीकरण के लिए पूर्व में सलाहकार सेवाएं प्रदान करने के लिए विश्व बैंक के साथ एक समझौता किया है। एक विज्ञप्ति में, वित्त मंत्रालय ने कहा, "डीआईपीएएम को रणनीतिक विनिवेश या बंद करने और 100 रुपये और उससे अधिक मूल्य के शत्रु संपत्ति के तहत सरकारी सीपीएसई की गैर-मुख्य परिसंपत्तियों के मुद्रीकरण की सुविधा के साथ अनिवार्य है। डीआईपीएएम के पास गैर-प्रमुख परिसंपत्तियों के मुद्रीकरण के लिए एक रूपरेखा है।"

सलाहकार परियोजना को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंजूरी दी है और इसका उद्देश्य भारत में सार्वजनिक संपत्ति के मुद्रीकरण का विश्लेषण करना है। और अंतरराष्ट्रीय सर्वोत्तम प्रथाओं के खिलाफ संस्थागत और व्यावसायिक मॉडल को बेंचमार्क करना और इसके कार्यान्वयन के लिए परिचालन दिशानिर्देशों और क्षमता निर्माण के विकास का समर्थन करना है। 

यह उम्मीद की जाती है कि यह परियोजना गैर-मुख्य परिसंपत्ति मुद्रीकरण प्रक्रिया को सुगम और तेज करेगी और इन अप्रयुक्त / हाशिए पर उपयोग की गई संपत्तियों के मूल्य को अनलॉक करने में मदद करेगी, जो आगे के निवेश और विकास के लिए वित्तीय संसाधनों में काफी वृद्धि करने की क्षमता रखती है।

हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स में 297 अंक की बढ़त

ओडिशा मार्च 2021 तक स्थापित करेगा स्टार्टअप हब

खादी इंडिया ने इस साल बिक्री के तोड़े सारे रिकॉर्ड, 1 करोड़ का आंकड़ा पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -