श्रीलंका के महान खिलाडी दिलशान की वन-डे से विदाई, ऑस्ट्रेलिया को मिली 2-1 की बढ़त
श्रीलंका के महान खिलाडी दिलशान की वन-डे से विदाई, ऑस्ट्रेलिया को मिली 2-1 की बढ़त
Share:

दाम्बुला। दिनेश चांदीमल के शतक (102) पर जॉर्ज बैली (70) की पारी भारी पड़ी और ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका की पारी को 226 रनों पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 24 गेंद शेष रहते 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। श्रीलंकाई खिलाड़ी तिलकरत्ने दिलशान के वन-डे के विदाई मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। बैली मैन ऑफ द मैच चुने गए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 23 रनों पर 2 विकेट खो दिए। इसके बाद चांदीमल और दिलशान ने तीसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। विदाई मैच में दिलशान 42 रन बनाकर जाम्पा के शिकार बने। चांदीमल को दूसरे छोर से उचित सहयोग नहीं मिला। चांदीमल शतक बनाकर अंतिम विकेट के रूप में फॉकनर के शिकार बने। उन्होंने 130 गेंदों का सामना कर 7 चौकों की मदद से 102 रन बनाए। एडम जाम्पा ने 38 रनों पर 3 विकेट लिए। मिचेल स्टार्क, जॉन हेस्टिंग्स और जेम्स फॉकनर ने 2-2 विकेट लिए।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने 44 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद जॉर्ज बैली ने मध्यक्रम के बल्लेबाजों के साथ पारी को संभाला। उन्होंने ट्रेविस हेड (36) के साथ चौथे विकेट के लिए 62 रन और मैथ्यू वेड (42) के साथ पांचवें विकेट के लिए 81 रन जोड़े। बैली 70 रन बनाने के बाद प्रसन्ना के शिकार बने, लेकिन तब तक टीम जीत के करीब पहुंच गई थी। इसके बाद जॉन हेस्टिंग्स और एडम जाम्पा ने जीत की औपचारिकता पूरी की।

दिलशान की वन-डे से विदाई: श्रीलंका के महान खिलाड़‍ियों में से एक दिलशान ने वन-डे में अपना अंतिम मैच खेल लिया। दिलशान ने अंतिम वन-डे में 42 रन बनाए। उन्होंने वन-डे करियर में 330 मैचों में 39.27 की औसत से 10290 रन बनाए। वे अपना अंतिम टी-20 मैच 9 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेेलेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -