निर्विरोध हॉकी इंडिया के नए अध्यक्ष बने दिलीप टिर्की
निर्विरोध हॉकी इंडिया के नए अध्यक्ष बने दिलीप टिर्की
Share:

इंडिया के पूर्व कप्तान दिलीप टिर्की को शुक्रवार को निर्विरोध हॉकी इंडिया का नया अध्यक्ष चुना जा चुका है। हॉकी इंडिया के चुनाव एक अक्टूबर को होने थे लेकिन नतीजे पहले ही घोषित किए जा चुके है क्योंकि किसी पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं था जिससे महासंघ के संविधान के अंतर्गत निवर्तमान उम्मीदवार ही निर्विरोध चुने गए। यूपी हॉकी संघ के प्रमुख राकेश कत्याल और हॉकी झारखंड के भोला नाथ सिंह के नाम वापिस लेने के उपरांत टिर्की को अध्यक्ष चुना गया। भोला नाथ महासचिव चुने जा चुके है।

इंटरनेशनल हॉकी महासंघ ने टिर्की और उनकी टीम के चुनाव को मंजूरी भी दी जा चुकी है। FIH ने एक पत्र में लिखा कि जब किसी पद के लिए उम्मीदवार पद की संख्या से कम या बराबर हों तो कहा जाता है कि उन्हें निर्विरोध चुना गया है। जिसमे बोला गया कि इसलिए हमें यह देखकर खुशी हो रही है कि हॉकी इंडिया का कार्यकारी बोर्ड चुन लिया गया है जिसकी जानकारी हॉकी इंडिया की वेबसाइट पर है और सभी पदों के लिये चुनाव निर्विरोध भी हो गए है।

खबरों का कहना है कि भारत ने एशिया कप में अपने उत्साही प्रदर्शन को जारी रखा और रविवार शाम को सुपर 4 मुकाबले में मलेशिया के विरुद्ध 3-3 से ड्रॉ खेला। इंडिया के लिए विष्णुकांत सिंह, एसवी सुनील, नीलम संजीव जेस ने तीन गोल दाग दिए है। मैच की शुरुआत मलेशिया ने की और टूर्नामेंट के प्रमुख खिलाड़ी रज़ी रहीम ने पहले क्वॉटर्र में अपनी टीम को एक गोल का फायदा देने के लिए पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल चुके है।

Ind Vs Aus: विश्व के नए 'सिक्सर किंग' बने रोहित, सभी धुरंधर रह गए पीछे

Ind Vs Aus: दिनेश कार्तिक ने महज 2 गेंदों में लूटी महफ़िल, खुश हो गए कप्तान, देखें Video

किरण लिम्बू समेत 5 खिलाड़ी बनेंगे पंजाब FC का भाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -