Ind Vs Aus: दिनेश कार्तिक ने महज 2 गेंदों में लूटी महफ़िल, खुश हो गए कप्तान, देखें Video
Ind Vs Aus: दिनेश कार्तिक ने महज 2 गेंदों में लूटी महफ़िल, खुश हो गए कप्तान, देखें Video
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने नागपुर में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात देकर तीन मैच की श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली है। कंगारुओं ने पहला टी20 4 विकेट से जीता था। बारिश से बाधित दूसरा टी20 महज 8-8 ओवर का हुआ और इस मुकाबले में भी दर्शकों को दिनेश कार्तिक का फीनिशिंग टच देखने को मिला। कार्तिक ने सिर्फ दो गेंदें खेली, लेकिन महफिल लूट ली और सबको एक बार फिर याद दिलाया कि क्यों उन्हें मौजूदा टीम का बेस्ट फीनिशर कहा जाता है।

 

8 ओवर में 91 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए कार्तिक को बैटिंग करने का चांस तब मिला, जब 7वें ओवर की पांचवी गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट हुए। टीम प्रबंधन में इस बार ऋषभ पंत और अक्षर पटेल से ऊपर दिनेश कार्तिक को भेजने का फैसला लिया। रोहित शर्मा ने 7वें ओवर की अंतिम गेंद पर चौका जड़कर मुकाबला भारत के पक्ष में कर दिया। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने फीनिशिंग टच देते हुए डेनियल सैम्स के अंतिम ओवर की पहली धीमी गेंद पर बैकवर्ड स्क्वायर लेग की दिशा में छक्का उड़ाया और अगली ही गेंद पर उन्होंने डीप मिड विकेट की दिशा में चौका जड़ा। कार्तिक ने महज 2 गेंदों पर 10 रन बनाकर टीम को विजयी बनाया। दूसरे छोर पर नाबाद 46 रन बनाकर मौजूद कप्तान रोहित शर्मा भी कार्तिक की बल्लेबाजी से बेहद खुश नज़र आए।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कप्तान एरोन फिंच (31) और मैथ्यू वेड (43) ने बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम को 8 ओवर में 90 के स्कोर तक पहुंचाया। इस स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा ने धुआंधार शुरुआत देते हुए 20 गेंदों पर 4 चौकों और इतने ही छक्कों की सहायता से 46 रनों की नाबाद पारी खेली। रोहित को इस अहम पारी के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड दिया गया। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

क्रिकेट फैंस के लिए गुड न्यूज़, IPL 2023 को लेकर आई बड़ी अपडेट

Ind Vs Aus: भारत के लिए आज 'करो या मरो' का मुकाबला, क्या नागपुर में बारिश बनेगी विलेन ?

टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत अधिक जरुरी या दिनेश कार्तिक ? गिलक्रिस्ट ने दिया जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -