Happy Birthday बॉलीवुड के खलनायक 'दिलीप ताहिल'
Happy Birthday बॉलीवुड के खलनायक 'दिलीप ताहिल'
Share:

बॉलीवुड की अधिकतर फिल्मो में 'खलनायक' के किरदार में नजर आने वाले एक्टर 'दिलीप ताहिल' का आज जन्मदिन है. 30 अक्टूबर 1952 को आगरा उत्तर-प्रदेश में जन्मे दिलीप ने अपनी शुरुआती पढाई शेरवूड कॉलेज से सम्पन्न की है. उसके बाद उन्होंने अपनी स्नातक की पढाई अलिघ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और सेंट जेवियर कॉलेज से पूरी की है. दिलीप आज 65 वर्ष के हो गए है. अपने स्कूली दिनों में दिलीप ने नाटकों में भाग लेना शुरू कर दिया था. पढ़ाई खत्म होते-होते उन्होंने कई सारे नाटकों में भाग लिया था. दिलीप को फिर फिल्मो में पहले ब्रेक श्याम बेनेगल ने अपनी फिल्म 'अंकुर' में किया था.

फिल्मो में आते ही दिलीप ने अपनी एक्टिंग के जरिये सबको हैरान कर दिया. इसके बाद दिलीप डायरेक्टर 'रमेश सिप्पी' की फिल्म 'शान' में नजर आये थे. दिलीप ने हिंदी सिनेमा में लगभग हर फिल्म में 'खलनायक' की भूमिका अदा की थी. दिलीप ने लगभग 100 हिट फिल्मो में एक्टिंग की है. दिलीप की कुछ प्रसिद्द फिल्मे है कयामत तक, बाजीगर, त्रिदेव,किशन कन्हिया, कहो ना प्यार है, डर,इश्क, फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी, हम है राही प्यार के, राम लखन, थानेदार.

ताहिल का हिंदी सिनेमा करियर बेहद शानदार रहा उसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे पर भी अपनी किस्मत आजमाई. उन्होंने अपने टीवी करियर की शुरुआत संजय खान के शो टीपू सुल्तान और रमेश सीपी के शो बुनियाद से की थी. दोनों ही शो ने छोटे पर्दे पर काफी सुर्खियाँ बटोरी थीं. ‘बाजीगर’, ‘डर’, ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘रॉ-वन’, ‘रेस’ सहित बॉलीवुड की करीब दो सौ फिल्मों में अभिनय कर चुके अभिनेता दिलीप ताहिल का कहना है कि वे पिछले करीब चार दशक में हर तरह का किरदार निभा चुके हैं, लेकिन आने वाली फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में पंडित जवाहरलाल नेहरू का किरदार निभाना काफी चुनौतीपूर्ण रहा.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

जानिए 'डोला रे डोला' गर्ल ने 'घूमर' के लिए क्या कहा

नवाज की किताब से मचा बवाल

दीपिका के 'घूमर' नृत्य के पीछे है इनकी मेहनत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -