'दिल तो पागल है...' के शानदार-जबरदस्त-जिंदाबाद 20 साल
'दिल तो पागल है...' के शानदार-जबरदस्त-जिंदाबाद 20 साल
Share:

शाहरुख खान जो की बॉलीवुड की कई सफलतम फिल्मो में अपने शानदार अभिनय की छाप को छोड़ चुके है. वैसे भी पूर्व में शाहरुख़ खान और अनुष्‍का शर्मा की फिल्‍म ‘जब हैरी मेट सेजल’ की कमाई फिल्‍म को रईस बनाने में नाकामयाब साबित हुई थी. वैसे भी अभी फ़िलहाल शाहरुख खान के लिए एक और अच्छी बात यह पता चली है शाहरुख़ खान इस साल की जारी फ़ोर्ब्स मैगजीन की सबसे कमाऊ बॉलीवुड सितारों की सूची में अव्वल नंबर पर हैं. साल 1984 में शुरू हुए शो TED Talks आज काफी मशहूर है. शाहरुख़ खान की एक और सफलतम फिल्म 'दिल तो पागल है' के बारे में तो आप जानते ही है जो की काफी सफल रही थी. जी हां आपको बता दे कि 'दिल तो पागल है...' मोहब्बत में डूबे आशिक़ों की दीवानगी ज़ाहिर करती इस लाइन को 20 साल पहले यश चोपड़ा ने अपनी फ़िल्म का टाइटल बना लिया था और ये टाइटल हिंदी सिनेमा के इतिहास में दर्ज़ हो गया. 'दिल तो पागल है' ने 31 अक्टूबर दो दशक का सफ़र पूरा कर लिया है.

मगर, ये बहुत कम लोग इस बात को जानते होंगे कि इस रोमांटिक-डांस फ़िल्म की दूसरी हीरोइन फ़ाइनल करने के लिए यश चोपड़ा को काफ़ी पापड़ बेलने पड़े थे. आपको ये बात थोड़ा अजीब लग सकती है कि यश चोपड़ा जैसा डायरेक्टर हो और शाह रुख़ ख़ान जैसा हीरो, फिर भी कोई एक्ट्रेस फ़िल्म करने को राज़ी ना हों.

मगर ऐसा हुआ था और इसकी वजह थीं फ़िल्म की पहली हीरोइन माधुरी दीक्षित. दिल तो पागल है एक प्रेम-त्रिकोणीय कहानी थी, जिसके लिए शाहरुख़ ख़ान और माधुरी दीक्षित का चयन किया जा चुका था और यश जी को तीसरे कोण यानि एक्ट्रेस करिश्मा की तलाश थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -