रिश्वत मामले में पूर्व सीएम दिगंबर कामत को अग्रिम जमानत
रिश्वत मामले में पूर्व सीएम दिगंबर कामत को अग्रिम जमानत
Share:

पणजी। भ्रष्टाचार रोधी एक विशेष कोर्ट ने बुधवार को गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत को लुई बर्जर रिश्वत मामले में अग्रिम जमानत दे दी। आपको बता दे कामत बीते 2 हफ्ते से अंतरिम जमानत पर हैं। अभियोजन पक्ष ने कामत पर कई मुश्तों में एक करोड़ रूपये से भी ज्यादा की घूँस लेने का आरोप लगाते हुए उन्हें हिरासत मे लेने की मांग की थी।

उल्लेखनीय है कि कामत सहित गोवा के पूर्व लोक निर्माण मंत्री चर्चिल अलेमाओ और कुछ अन्य सरकारी अधिकारियों पर भी आरोप है कि उन्होंने वर्ष 2010 में एक जल निकासी परियोजना का ठेका अमेरिकी कंपनी लुई बर्जर को देने की एवज में कंपनी के अधिकारियों से 9,76,630 डॉलर रिश्वत ली थी। पुलिस ने विशेष अदालत में दायर की अपनी याचिका में अभियोजन पक्ष के वकील के साथ जिरह करते हुए कहा है कि कामत एक आदतन अपराधी हैं।

साथ ही यह दावा करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में देने की मांग की कि उनके पास उस महत्वपूर्ण जेआईसीए फाइल की एक कॉपी है, जो गायब हो गई है और जिसकी बरामदगी केस की जांच के लिए जरूरी है। पूर्व सीएम कामत ने खुद पर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि इस परामर्श परियोजना को अंतिम मंजूरी लोक निर्माण मंत्रालय (पीडब्ल्यूडी) ने दी थी और उनकी इसके आंवटन में कोई भूमिका नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -