तमिलनाडु सरकार लाखों लोगों को देने वाली है हजारों रुपए
तमिलनाडु सरकार लाखों लोगों को देने वाली है हजारों रुपए
Share:

भारत के राज्य तमिलनाडु सरकार ने कोरोना वायरस प्रकोप के चलते परेशानियों का सामने करने वाले लोगों की मदद के लिए आर्थिक सहायता करने का एलान किया है. सरकार की तरफ से 13.35 लाख लोगों को अलग-अलग कार्ड धारकों के आधार पर हजार रुपये देने की घोषणा की है. बता दें  राज्य सरकार ने यह फैसला कोरोना महामारी के चलते किया है. 

प्राइवेट अस्पतालों में निशुल्क हो रहा है कोरोना का इलाज, क्या आपको पता है ये स्कीम ?

इसके अलावा पूरा देश इस वक्त चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का सामना करना कर है. इस वायरस से देश में 3 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं मरनवालों की संख्या 9 हजार के पार पहुंच गई है. इस बीमारी का अभी तक कोई कारगर इलाज नहीं मिल पाया है. इससे पहले तमिलनाडु सरकार ने राज्य में 19 जून से 30 जून तक चेन्नई सहित कई जिलों में लॉकडाउन का एलान किया है. 

अब कश्मीर ही नहीं बल्कि पूरे देश में हो सकेगी सेब की खेती, वैज्ञानिकों ने किया चमत्कार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तमिलनाडु में संक्रमित मामलों की बात करें तो यहां पर आंकड़ा 46 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 479 पहुंच गई है. वहीं अगर समूचे देश की बात करें तो यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा तीन लाख के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 9 हजार के पार पहुंच गई है. फिलहाल इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है. ऐसे में सिवाय एहिताय बरतने अलावा कोई अन्य विकल्प मौजूद नहीं है. फिलहाल देश में लॉकडाउन का पांचवा चरण चल रहा है. यह जानलेवा वायरस  सिर्फ भारत में ही नहीं है बल्कि पूरी दुनिया इस वायरस से ग्रसित है. वैश्विक स्तर पर संक्रमितों का आंकड़ा 80 लाख के पार पहुंच गया है. इस वायरस से सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई है. यहां पर एक लाख 12 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई है वहीं सक्रमितों का आंकड़ा 21 लाख के पार पहुंच गया है वहीं दूसरे नंबर ब्राजील, रुस, यूके, भारत, इटली औ स्पेन सबसे ज्यादा प्रभावित देश है. 

वेंटीलेटर पर MP के गवर्नर लालजी टंडन, हाल जानने लखनऊ पहुंचे सीएम शिवराज

चीन के साथ झड़प में तीन सैनिक शहीद, कांग्रेस बोली- क्या रक्षा मंत्री इसकी पुष्टि करेंगे?

सीमा विवाद के बाद भी नेपाल की मदद करेगा भारत, पशुपतिनाथ मंदिर के लिए देगा 2.33 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -