क्या आप जानते हैं अपग्रेड और अपडेट में क्या अंतर होता है..??
क्या आप जानते हैं अपग्रेड और अपडेट में क्या अंतर होता है..??
Share:

आज के वक्त में अधिकतर लोगों के पास एंड्रोयड फोन है। सभी काम हम मोबाइल से करने लगे हैं। शॉपिंग, बुकिंग,कुछ पढ़ना हो, दुनिया की खबरों से अपडेट रहने के लिए हर चीज के लिए मोबाइल पर डिपेंड हो गए हैं। देखा जाए तो इंसान की सुबह और रात मोबाइल का चेहरा देखकर होती है। इसके बिना सारे काम अधूरे रह जाते हैं। आप इतना मोबाइल यूज करते हैं तो आपने कभी एक चीज देखी है उसमें आपको बार-बार अपग्रेड और अपडेट करने का आॅप्शन आता है। इन दोनों में अंतर होता है जो बहुत कम लोगों को पता है। तो चलिए आपको बताते हैं क्या है इनमें अंतर- 

शाही परिवार में निकली नौकरी की बंपर वैकेंसी, सुविधाओं के बारे में सुनकर उड़ जाएंगे होश

अपग्रेड - फोन में अपग्रेड का मतलब होता है आप जो आॅपरेटिंग सिस्टम यूज कर रहे हो उसे अपग्रेड करना। मान लिजिए आप मार्शमेल्लो, नौगट या जैलीबीन का यूज कर रहे हैं और आप चाहते हैं कि आप नया आॅपरेटिंग सिस्टम यूज करें तो ऐसे में आपको अपने फोन को अपग्रेड करना होगा। जैसे हम विंडोज 7 से विंडोज 10 में करते हैं जिससे पूरा लेआउट बदल जाता है। ऐसे ही मोबाइल में अपग्रेड का मतलब होता है।

Video : भालू की ये हरकत सोशल मीडिया पर खूब हो रही वायरल

अपडेट - वहीं अपडेट का मतलब होता है आप कोई एप्लीकेशन यूज कर  रहे हो और उसमें नए फीचर्स जुड़ते हैं तो आपको अपडेट का आॅप्शन आता है। इसका मतलब होता है आप अपनी एप्लीकेशन को अपडेट कर नए फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। कई बार आपने देगा होगा कि व्हाट्स एप और इंस्टाग्राम में देखा ही होगा कि उन्हें प्लेस्टोर में जा कर अपडेट करते हैं तो इंटरफेस चेंज हो जाता है। तो अब आप भी समझ गए होंगे अपग्रेड और अपडेट में क्या अंतर होता है। 

यह भी पढ़ें

मरने के बाद सबसे पहले इस मंदिर में जाती है आत्मा

लीबिया जेल में दंगा कर फरार हुए 400 क़ैदी

कपड़े पहनना नहीं है पसंद तो यहां करें न्यूड होकर काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -