माल्या की मुसीबतें बढ़ीं ,डियाजियो ने  समझौता राशि के  चार करोड़ डॉलर वापस  मांगे
माल्या की मुसीबतें बढ़ीं ,डियाजियो ने समझौता राशि के चार करोड़ डॉलर वापस मांगे
Share:

लन्दन : भारतीय बैंकों के हजारों करोड़ रुपए का ऋण चुकाए बगैर ब्रिटेन में रह रहे शराब व्यवसायी विजय माल्या की मुसीबतें बढ़ गई है क्योंकि ब्रिटेन की शराब कंपनी डियाजियो ने विजय माल्या से चार करोड़ डॉलर लौटाने की मांग की है. बता दें कि यह राशि माल्या को यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड से बाहर निकलने के लिए हुए 7.50 करोड़ डॉलर (करीब 515 करोड़ रुपये) के समझौते के हिस्से के तौर पर दी गई थी.

आपको जानकारी दे दें कि ब्रिटेन की कंपनी ने माल्या के साथ उसकी यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड (यूएसएल) से पूरी तरह हटने के लिए पांच साल  में 7.50 करोड़ डॉलर का भुगतान करने का समझौता किया था. जिसमे यह राशि माल्या को गैर-प्रतिस्पर्धा और कोई हस्तक्षेप नहीं करने के तौर पर दी जानी थी.डियाजियो ने इस समझौते के तहत हर साल किये जाने वाले 70 लाख डॉलर के भुगतान को रोकते हुए कंपनी को हुए नुकसान की भरपाई की भी मांग की है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय कारोबारी विजय माल्या ने भारतीय बैंकों से 9 हजार करोड़ का लोन लेकर उसे नहीं चुकाया और चुपचाप देश छोड़कर ब्रिटेन में रह रहे हैं. माल्या के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन की अदालत में भारत मुकदमा लड़ रहा है. जिसकी पैरवी के लिए देश के वरिष्ठ वकील नियुक्त किये गए हैं.

यह भी देखें

भारत की जेलें यूरोप से बेहतर, माल्या को प्रत्यर्पण होने पर उचित जेल में रखेंगे

डियाजिओ ने विजय माल्या का भुगतान रोका, बकाया वसूलने की भी तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -