सावन में बाबा पर हुई 'धनवर्षा'! महाकालेश्वर मंदिर में आया 200 करोड़ रुपए का चढ़ावा
सावन में बाबा पर हुई 'धनवर्षा'! महाकालेश्वर मंदिर में आया 200 करोड़ रुपए का चढ़ावा
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में यूं तो हमेशा ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती रहती है, किन्तु सावन का महीना होने के चलते श्रद्धालुओं के आंकड़े में वृद्धि हुई है। अधिक मास होने की वजह से वैसे ही महाकाल के भक्तों में अलग ही खुशी है। महालोक लोक बनने के पश्चात् से यहां पर लोगों का आना तेजी से बढ़ा है। साथ ही मंदिर में आने वाले दान में बढ़ोतरी हुई है। सामने आया है कि जब से सावन का महीना शुरु हुआ है 5 सोमवार निकल चुके हैं। इस के चलते मंदिर में 200 करोड़ रुपए का चढ़ावा आया है। 

बताया गया है कि, सावन के महीने में बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। महाकाल लोक के लोकार्पण के पश्चात् श्रद्धालुओं की उमड़ती हुई संख्या रोज नए रिकॉर्ड बना रही है। वहीं बाबा महाकाल का खजाना भी निरंतर बढ़ता जा रहा है तथा आलम यह है कि बाबा महाकाल के खाते में 200 करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं। इस साल दो अधिक मास होने की वजह से दो श्रावण हैं। महाकाल मंदिर प्रशासक संदीप सोनी के मुताबिक, जबसे सावन माह प्रारंभ हुआ है तब से अभी तक 1 करोड़ 11 लाख भक्त महाकाल के दर्शन कर चुके हैं तथा आगामी दिनों में श्रद्धालुओं के आंकड़े में और वृद्धि होगी। 

अधिक भक्तों के आंकड़े से शीघ्र दर्शन दानपात्र और जितने भी रेवेन्यू है, उनसे पहले जो एफडी 70 से 75 करोड़ की हुआ करती थी, वह अब 200 करोड़ तक पहुंच गई है। श्री महाकाल महा लोक के लोकार्पण के पश्चात् श्रद्धालु के आंकड़े में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है तथा आगामी सोमवार को नागपंचमी का पर्व भी है, जिससे कि श्रद्धालुओं का आंकड़ा और बढ़ने के आसार हैं। फलस्वरुप बाबा के मंदिर में चढ़ावा भी खूब आएगा, जिससे की खजाने में और वृद्धि होगी। प्रशासक संदीप सोनी ने यह भी कहा है कि सावन जब से प्रारंभ हुआ है तभी से भक्तों का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ी है और निरंतर हम लोग यह सभी को बता भी रहे हैं की अधिकतम 30 से 40 मिनट में बाबा महाकाल के दर्शन हो जाएंगे। इसी वजह से श्रद्धालुओं का आंकड़ा भी बढ़ा है।

PM से चुप्पी तोड़ने की थी मांग, फिर जब प्रधानमंत्री ने बोलना शुरू किया, तो सदन से उठकर बाहर चला गया विपक्ष !

फ्लाइंग किस विवाद को लेकर बोली कांग्रेस विधायक- 'राहुल जी के पास लड़कियों की कमी नहीं...'

'सिर्फ बाइबल ही सही' बोलकर ईसाईयों ने फाड़ डाली 'हनुमान चालीसा', हिंदू संगठनों ने मचाया बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -