रामलला के लिए भक्तों का अनोखा प्रेम, गर्भगृह की सफाई के लिए भेंट की चांदी की झाड़ू
रामलला के लिए भक्तों का अनोखा प्रेम, गर्भगृह की सफाई के लिए भेंट की चांदी की झाड़ू
Share:

अयोध्या के राम मंदिर में रामलाल गर्भगृह में स्थापित किए जा चुके है. श्रद्धालु लगातार उनको दर्शन करने के लिए लगातार आ रहे है. वहीं रामलला को अभी भी लगातार श्रद्धालु कुछ न कुछ भेंट चढ़ा रहा है. ये भेंट सोने-चांदी के जेवर आदि से लेकर मंदिर के लिए जरूरी सामान के तौर पर इस्तेमाल होने वाली वस्तुओं के रूप में भी है. इसी क्रम में रविवार को सामने आया है कि रामलला की गर्भगृह की सफाई के लिए उन्हें चांदी की झाड़ू भी दान में दी गई है. इसके साथ ही यह भी मांग की गई है कि गर्भगृह की सफाई इसी झाड़ू से की जाए.  'अखिल भारतीय मांग समाज' के श्रद्धालुओं ने यह झाड़ू दान में दी गई है. 

अखिल भारतीय मांग समाज ने दान की झाड़ू:  खबरों का कहना है कि 'अखिल भारतीय मांग समाज' के श्री राम भक्तों ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को एक चांदी की झाड़ू दान कर दी गई है. इसके साथ ही उन्होंने अनुरोध किया है कि, इसका इस्तेमाल गर्भ गृह की सफाई के लिए किया जाए. चांदी की झाड़ू का वजन लगभग 1,751 किलोग्राम है. इतना ही नहीं अयोध्या के राम मंदिर में रामलाल विराजमान हो गए हैं. हर दिन लाखों की संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए निरंतर आ रहे है.

अयोध्या में बढ़ी श्रद्धालुओं की भीड़: भगवान श्री राम लला के अभिषेक के उपरांत अयोध्या में आध्यात्मिक उत्साह और भी ज्यादा बढ़ गया है, जिससे दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. प्रतिष्ठा समारोह के केवल 6 दिनों के अंदर, 18.75 लाख से ज्यादा तीर्थयात्रियों ने अयोध्या में राम लला के भव्य मंदिर में पूजा-अर्चना भी की है. व्यवस्थाओं को सावधानीपूर्वक व्यवस्थित करने के लिए एक प्रतिष्ठित समिति भी बना दी गई है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भक्तों को अपने पूज्य देवता के निर्बाध दर्शन मिल सकें.

 

22 जनवरी को अभिषेक समारोह के उपरांत, 23 जनवरी को मंदिर के दरवाजे भक्तों के लिए खोले जा चुके है, इसमें देश के विभिन्न हिस्सों से भक्तों का आना देखा गया. ऐसा कहा जाता है कि प्रत्येक दिन, 2 लाख से अधिक भक्त भगवान श्री राम के दर्शन करने और प्रार्थना करने के लिए मंदिर में आते थे.

WhatsApp यूजर्स की बढ़ी मुश्किल, कंपनी ने किया ये बड़ा ऐलान

12 हजार रुपये सस्ता हुआ आईफोन 15, इन ऑफर्स से बचाएंगे और भी ज्यादा पैसे

सिर्फ 999 रुपये में मोबाइल होल्डर, खराब सड़कों पर भी कर सकता है इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -