गुरु पूर्णिमा पर पीतांबरा मंदिर में सुबह से भक्तों का लगा तांता
गुरु पूर्णिमा पर पीतांबरा मंदिर में सुबह से भक्तों का लगा तांता
Share:

दतिया: 5 जुलाई यानी आज गुरु पूर्णिमा है. कोरोना के चलते सब घर में ही अपने गुरु को याद कर नमन कर रहे है. वहीं मध्य प्रदेश के दतिया शहर से एक खबर समने आई है. यहां के पीतांबरा मंदिर पर सुबह से ही भक्तों की कतार लगना शुरू हो गई थी. कोरोना वायरस को देखते हुए पूरी सुरक्षा के साथ भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है. इसके साथ ही मंदिर परिसर में ही प्रसाद काउंटर लगाया गया, जहां से चढ़ा हुआ प्रसाद ही दिया गया है.

इसके अलावा स्वामी जी की चरण पादुका के दर्शन दूर से ही किए जा रहे है. हालांकि मंदिर परिसर में माला, प्रसाद, नारियल आदि पर प्रतिबंध लगाया दिया गया है. वहीं मंदिर के मुख्य द्वार पर थर्मल स्कैनिंग के बाद भक्तों को अंदर आने दिया गया है. मंदिर परिसर में मां पीतांबरा माई और स्वामी जी महाराज के चरण पादुका के दर्शन ही लोगों को कराए गए है. वहीं भक्तों के मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप को भी देखा गया है.

बता दें की मंदिर परिसर में आने वाले भक्तों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पुख्ता इंतजाम हुए है. संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन ने हर संभव कोशिश की है. मंदिर में थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया गया है. इसके साथ ही शारीरिक दूरी का भी पालन किया गया है. वहीं पीतांबरा माई के एक-एक कर भक्तों को दर्शन कराए गए है, मंदिर परिसर में करीब 400 से अधिक भक्तों ने दर्शन कर लिए गए हैं.

किल कोरोना अभियान : 127 कोरोना संदिग्ध मरीज मिले, पांच निकले मलेरिया पीड़ित

इंदौर में 23 नए कोरोना संक्रमित मिले, पूर्व मंत्री के रिश्तेदार समेत तीन मरीजों की मौत

भोपाल के इस इलाके में बेकाबू हुआ कोरोना, 33 नए संक्रमित मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -