क्या भारतीय टीम पाकिस्तान में हो रहे डेविस कप में भाग ले पाएगी ?
क्या भारतीय टीम पाकिस्तान में हो रहे डेविस कप में भाग ले पाएगी ?
Share:

नई दिल्लीः कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत - पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव को देखते हुए सवाल उठने लगें हैं क्या भारतीय टीम में डेविस कप में भाग लेने पाकिस्तान जा पाएगी । ऑल इंडिया टेनिस ऐसोसिएशन (AITA) ने आज यानि गुरुवार को कहा कि पाकिस्‍तान के भारत से कारोबारी रिश्‍ते तोड़ने और भारतीय राजदूत को वापस भेजने के बाद सितम्‍बर में दोनों देशों के बीच होने वाले मैच पर प्रश्न चिह्न लग गया है। पाकिस्‍तान ने यह कार्रवाई जम्‍मू कश्‍मीर का विशेष दर्जा वापस लिए जाने के बाद किया है।

एआईटीए महासचिव हिरण्यमय चटर्जी ने बताया, ‘इससे मैच पर प्रभाव पड़ सकता है। अभी कुछ कहना जल्दबाजी है, मगर मैं एक दो दिन वेट करूंगा। इसके बाद हम अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ से हालात पर गौर करके निर्णय लेने का आग्रह करेंगे। जरूरत पड़ने पर तटस्थ स्थान पर मैच कराने का निवेदन किया जाएगा।’ डेविस कप 14 और 15 सितंबर को होने है।इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान भी किया जा चुका है।

टीम में प्रजनेश गुणेश्वरन, रामकुमार रामनाथन, साकेत माइनेनी, रोहन बोपन्ना और दिविज शरण शामिल हैं। महासंघ ने खिलाड़ियों के लिए वीजा लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। चटर्जी ने बताया, ‘पाकिस्तान वीजा नहीं देता है तो हम वहां कैसे जाएंगे। हो सकता है कि वह वीजा नहीं दे। अगर वीजा दे भी देता है तो क्या वे हमें उपयुक्त सुरक्षा दे सकेंगे।’ भारतीय डेविस कप टीम लास्ट बार 1964 में पाकिस्तान गई थी। दोनों देशों के द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध 2008के मुंबई आतंकी हमले के बाद से बंद है।

वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मैरीकॉम के चयन पर युवा बॉक्‍सर निखत ने उठाए सवाल

केंद्र सरकार ने किया खेल पुरस्कारों की चयन समिति में यह बदलाव

रेसिंग ट्रैक पर हुए हादसे के कारण इस रेसर ने गंवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -