रेसिंग ट्रैक पर हुए हादसे के कारण इस रेसर ने गंवाई जान
रेसिंग ट्रैक पर हुए हादसे के कारण इस रेसर ने गंवाई जान
Share:

नई दिल्लीः रेसिंग ट्रैक पर हुए एक दर्दनाक हादसे के कारण एक नौजवान रेसर ने अपनी जान गंवा दी। बेल्जियम के साइक्लिस्ट ब्योर्ग लैंबरेच्ट टूर डी पोलैंड के तीसरे चरण में रेसिंग के वक्त हादसे का शिकार हो गए। अस्पताल में सर्जरी के वक्त उनका निधन हो गया। वह 22 वर्ष के थे। हादसे के बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया था, मगर उनको बचाया नहीं जा सका। बेल्जियम टीम ने ट्विटर पर शोक जताते हुए बताया, ब्योर्ग के परिवार, दोस्तों और टीम के साथ जितना भी बुरा हो सकता था, वो हो गया है।

हम दुख की इस घड़ी में उसके परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। इस रेस के आयोजनकर्ताओं ने कहा कि इस हादसे को बताने करने के लिए कोई भी शब्द काफी नहीं है। ब्योर्ग रेस के वक्त हादसे का शिकार होकर हमारे बीच से चले गए। उनके परिवार, दोस्तों, टीम और पूरे साइक्लिंग समुदाय के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। ब्योर्ग की यह व्यवसायिक लेवल पर दूसरी ही रेस थी। उन्हें इस वर्ष जून में सबसे उदीयमान युवा खिलाड़ी चुना गया था। वर्ष 2015 में वह बेल्जियम नेशनल जूनियर चैंपियन बने थे।

इस रेस में ग्लेन वान दूसरे और गूलेरट्स तीसरे रैंक पर रहे थे। ब्योर्ग ने 2016 में Ronde de l'Isard के पहले राउंड में जीत दर्ज कर सभी को चौंका दिया था। लेकिन लास्ट स्टेज में रेस मैनेजमेंट की ओर से उन्हें गलत दिशा में भेज दिया गया। बाद में ज्यूरी ने इस मिसटेक को स्वीकार किया और इसी के साथ यानिक और लुइस वेरवेके के बाद ये रेस जीतने वाले ब्योर्ग बेल्जियम के तीसरे खिलाड़ी बन गए।

25 की हुईं मीराबाई चानू, पद्मश्री- राजीव गाँधी खेल रत्न पुरस्कार किए अपने नाम

सौरव गांगुली ने साधा बीसीसीआई पर निशाना

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को भेजा नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -