ममता से फडणवीस की अपील - बंगाल के मजदूरों के लिए ट्रेन चलाने की अनुमति दें
ममता से फडणवीस की अपील - बंगाल के मजदूरों के लिए ट्रेन चलाने की अनुमति दें
Share:

मुंबई:  देश में 17 मई तक लागू लॉकडाउन के तीसरे चरण के बीच दूसरे राज्‍यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को राज्‍य सरकारों की स्‍वीकृति पर उनके घर तक भेजने के लिए भारतीय रेलवे श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन चला रहा है. महाराष्‍ट्र में भी बड़ी तादाद में दूसरे राज्‍यों के मजदूर फंसे हुए हैं. इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने प्रवासी श्रमिकों का मामला उठाया है.

उन्‍होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से इस संबंध में अपील भी की है. भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा है कि फंसे श्रमिकों को मुंबई से पश्चिम बंगाल भेजने के लिए 7 ट्रेनें चलाने के संबंध में पश्चिम बंगाल सरकार से इजाजत मांगी गई, किन्तु अभी तक 1 भी ट्रेन की स्वीकृति नहीं मिली है. फडणवीस ने कहा, 'मैं ममता दीदी से आग्रह करता हूं कि वह जल्‍द से जल्‍द इस संबंध में अनुमति दें.'

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पश्चिम बंगाल सरकार पर इल्जाम लगाया था कि वह फंसे हुए प्रवासी श्रमिकों को ट्रेनों से उनके घर पहुंचाने की अनुमति नहीं दे रही है. हालांकि राज्य सरकार ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा कि 6,000 प्रवासी पहले ही लौट चुके हैं और अन्य मजदूरों को लेकर 10 ट्रेनें जल्द ही पहुंचेंगी.

स्पेन के लिए खुशखबरी, मौत के आंकड़े में हुआ बदलाव

डिज्नीलैंड पार्क में जाने के लिए बेताब दिखे चीनी नागरिक, चंद मिनट में बिक गए 24 हजार टिकट

ईरानी सीमा में नदी में डूबे अफगानी प्रवासी, 18 शव बरामद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -