ईरानी सीमा में नदी में डूबे अफगानी प्रवासी, 18 शव बरामद

काबुल: ईरान के सुरक्षाकर्मियों को दोनों देशों की बॉर्डर के पास कथित तौर पर नदी में डूबे अफगान प्रवासियों के अठारह से  ज्यादा शव मिले हैं। इसके बाद मृतकों की कुल तादाद 34 हो गई है। टोलो न्यूज ने शनिवार को हेरात प्रांत के अधिकारियों के हवाले से बताया है कि उन्हें 18 और शव बरामद हुए हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि एक अफगान प्रतिनिधिमंडल ने गुलरान जिले में घटना की जांच आरम्भ कर दी है। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, प्रारंभिक आकलन में जानकारी देते हुए बताया गया है कि हेरात प्रांत की बॉर्डर से ईरान में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे कम से कम 70 अफगानियों को मारा गया था और पिछले हफ्ते हरीरुद नदी में धकेल दिया गया था। बता दें कि हरिरूद नदी का बेसिन अफगानिस्तान, ईरान और तुर्कमेनिस्तान तीनों देशों  द्वारा साझा किया जाता है।

इससे पहले, पिछले सप्ताह, एक अफगान अधिकारी ने कहा था कि अब तक 16 अफगान नागरिकों को बचा लिया गया है, जबकि 18 से 20 अभी भी लापता हैं। वहीं 7 मई को अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा था कि इन खबरों ने उन्हें बेहद 'दुखी' कर दिया है और उन्होंने अफ़ग़ान सरकार से इस पर 'पूर्ण जांच' करने के लिए आग्रह किया है।

कोरोना: आरोग्य सेतु से प्रभावित हुआ WHO, जल्द लांच करेगा ऐसा ही एक एप

अमेरिका में रह रहे भारतीय डॉक्टर्स-नर्स के लिए खुशखबरी, अब आसान हुई ग्रीन कार्ड की राह

अमेरिका का बड़ा आरोप, कहा- अब भी कोरोना के आंकड़े छिपा रहा चीन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -