दोस्ती की मिसाल, 1400 किमी की यात्रा कर दोस्त के लिए 'ऑक्सीजन' लेकर पहुंचा जिगरी यार
दोस्ती की मिसाल, 1400 किमी की यात्रा कर दोस्त के लिए 'ऑक्सीजन' लेकर पहुंचा जिगरी यार
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू हो चुकी है। अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की भारी किल्लत होने की ख़बरें सामने आ रही है। वहीं कई अस्पतालों ने ऑक्सीजन की कमी की वजह से मरीजों को भर्ती करने से भी इंकार कर दिया है। इसके कारण लोग मर रहे हैं। इस बीच दोस्ती और मानवता की मिसाल पेश करते हुए एक शख्स ने जो किया वह सराहनीय है।

दरअसल 38 वर्षीय स्कूल टीचर देवेंद्र झारखंड के बोकारो से अपने दोस्त रंजन अग्रवाल के लिए एक ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर नोएडा पहुंचे। करीब 24 घंटों तक 1400 किलोमीटर गाड़ी चलाकर वह दोस्त की सहायता के लिए पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देवेंद्र को रास्ते में एक बार बिहार और एक बार यूपी पुलिस ने रोका, मगर मामला समझने के बाद उन्हें जाने दिया गया। हालांकि बोकरा में भी ऑक्सीजन सिलेंडर मिलना इतना  आसान नहीं था। देवेंद्र ने शहर में कई ऑक्सीजन प्लांट और सप्लायर से संपर्क किया, मगर उन्होंने कहा कि उन्हें फिर से खाली सिलेंडर ही मिल पाएगा।

आखिर में देवेंद्र बालीडीह औद्योगिक क्षेत्र में झारखंड स्टील ऑक्सीजन प्लांट के संचालक तक पहुंच गए। तकनीशियन ने उन्हें पूरा सिक्योरिटी डिपॉजिट लेकर सिलेंडर देने पर सहमति दे दी। उन्हें 10000 का सिलेंडर और 400 की ऑक्सीजन मिली। देवेंद्र ने बताया कि उनके दोस्त अब बेहतर हैं और जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज हो जाएगा।

टीकाकरण के अगले चरण में न हो कोई दिक्कत, अमित शाह के नेतृत्व में बड़ी बैठक आज

राज्यों के पास नहीं बचा स्टॉक, 1 मई से 18+ के टीकाकरण पर लगा ग्रहण

वित्त वर्ष 22 में भारत की जीडीपी 11 प्रतिशत बढ़ने की है उम्मीद: एशियन देव बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -