मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद स्थगित हुआ 22 महीने से चल रहा चारधामों का धरना
मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद स्थगित हुआ 22 महीने से चल रहा चारधामों का धरना
Share:

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी से चारधाम तीर्थ पुरोहित हक-हकूकधारी महापंचायत समिति के प्रतिनिधिमंडल की भेंट के पश्चात् 22 माहों से चल रहा धरना रद्द हो गया है। शनिवार को देवस्थानम बोर्ड तथा चार धाम यात्रा को लेकर चारों धामों की पुरोहितों ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से भेंट की। सीएम के आश्वासन के पश्चात् चारों धामों में देवस्थानम बोर्ड के विरोध में चल रहा धरना रद्द कर दिया।

वही तीर्थ पुरोहितों ने अगली 30 अक्टूबर तक धरने को रद्द किया है। बता दें कि विगत 22 माह से देवस्थानम बोर्ड को लेकर बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री तथा यमुनोत्री धाम में धरना जारी था। इस बीच सीएम ने कहा कि उत्तराखंड के चारधाम देश-दुनिया के लिए आस्था के प्रमुख केंद्र हैं। सरकार का काम मंदिरों में अवस्थापना विकास को सुदृढ़ बनाना है। चारधाम यात्रा शीघ्र आरम्भ हो इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा निरंतर कोशिश की जा रही हैं। 

वही चारधाम से संबंधित व्यक्तियों के हक-हकूक को किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। देवस्थानम बोर्ड के तहत बनाई गई हाई लेवल कमिटी द्वारा चारधाम से संबंधित तीर्थ पुरोहित की बात सुनकर सरकार के सामने अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। कमेटी में चारों धामों से दो-दो तीर्थ पुरोहितों को भी सम्मिलित किया जाएगा। कमेटी की रिपोर्ट के पश्चात् सरकार को फैसला लेना है। सीएम ने कहा कि राज्यहित में जो होगा, वह कार्य किया जायेगा। मीटिंग के पश्चात् गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष एवं चारधाम महापंचायत समिति के संयोजक सुरेश सेमवाल ने बताया कि सीएम ने हमें आमंत्रित किया था। 

किन्नर के प्यार में पागल हुआ युवक, 7 फेरे लेकर बना लिया दुल्हन

आतंकी संगठन 'तालिबान' को संयुक्त राष्ट्र की दो टूक, कहा- पत्रकारों पर हमला बंद कर दें वरना...

ओवैसी के खिलाफ सिर्फ मामले ही दर्ज होते हैं कभी गिरफ्तार नहीं होते हैं: KRK

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -