4000 फीट की दूरी को सिर्फ 74 मिनट में तय किया इस शख्स ने, देखिये वीडियो

Jun 24 2017 03:37 PM

नई दिल्ली: सैमुएल वोलेरी ने रस्सी पर चलने का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है, सैमुएल स्विट्जरलैंड के रहने वाले है, इन्होने 800 फीट की ऊंचाई पर दो वैली के बीच का सफर रस्सी पर चलकर तय किया. यह कारनामा पूर्वी तुर्की के मलाटया पहाड़ी वाले इलाके में हुआ है. सैमुएल ने पहाड़ी के दोनों कोनो के बीच 4000 फीट की दूरी सिर्फ 74 मिनट में पूरी की. सैमुएल ने रिकॉर्ड कारनामा 14 मई को किया है. 

बताते चले सैमुएल वोलेरी इससे पहले सबसे लंबी 'स्लैकलाइन' का रिकॉर्ड बना चुके है. सैमुएल वोलेरी यह दूरी आराम से गाने सुनते हुए तय की, साथ रस्सी पर चहलकदमी करते रहे. स्लैकलाइन में दो कोनों के बीच रस्सियां बंधी हुई थी, और सैमुएल को बिना नीचे गिरे यह दूरी एक कोने से दूसरे कोने तक तय करनी थी. यहां सैमुएल की दस लोगो की टीम ने दो पहाड़ो के बीच रस्सी लगाई, हालांकि उस दौरान उन्हें कई दिक्क्तों का बह सामना करना पड़ा था 

यहां सबसे बड़ी परेशनी तेज हवाओं की देखी गई.  टीम को रस्सी बांधने में पुरे दो दिन लग गए.  सैमुएल ने इस रिकॉर्ड बनाने के लिए काफी मेहनत की थी. वह हर हफ्ते करीब 10 से 15 घंटे स्लैकलाइन पर चला करते थे.कई तरह के व्यायाम भी करते थे. जिससे उन्हें रस्सी पर चलते वक़्त दिक्कत न हो. वही रस्सी पर चलते वक़्त सैमुएल एक बार फिसल भी गए, लेकिन हिम्मत नहीं हारी, और वो दोबारा से रस्सी पर खड़े हुए और फिर चलना शुरू कर दिया.

अफरीदी ने की अपनी बहन से शादी, जाने और भी ऐसे सेलेब्रिटियों के बारे में ?

इन खिलाड़ियों ने की खिलाड़ियों से ही शादी

यह है भारत की 5 सुंदरिया जिन्होंने की विदेशी खिलाड़ियों से शादी