यह है भारत की 5 सुंदरिया जिन्होंने की विदेशी खिलाड़ियों से शादी
यह है भारत की 5 सुंदरिया जिन्होंने की विदेशी खिलाड़ियों से शादी
Share:

नई दिल्ली: आज हम आपसे कुछ एसे  खिलाड़ियों की बात कर रहे है, जिनके दिलो में हिंदुस्तानी महिलाओ ने दस्तक दी थी. जिसमे सबसे पहले नाम आता है, न्यूज़ीलैण्ड के बल्लेबाज ग्लेन टर्नर का,  इन्होने 1973 में हिंदुस्तान की खूबसूरत महिला सुखिंदर कौर गिल से शादी कर ली थी. वही शादी के बाद इन्होने अपना नाम बदलकर सुखी टर्नर रख दिया था, उसके बाद सुखी ने राजनीती में अपना हाथ आजमाया और वह लगभग एक दशक तक ड्यूनेडीन शहर की मेयर रहीं.

दूसरे नंबर पर माइक ब्रैर्ली और मन साराभाई का नाम आता है. माइक ब्रैर्ली 1981 में इंग्लैंड टीम के कप्तान रह चुके है. माइक जब 1976 -77 में भारतीय दौरे पर आए थे, तब उनका दिल मशहूर उद्योगपति गौतम साराभाई की बेटी मन्ना साराभाई से लग गया था, वही जब इन दोनों ने शादी करने का फैसला लिया तो गौतम साराभाई ने माइक को गुजराती भाषा और संस्कृति सिखने को कहा, जिसके बाद माइक ने 4 सालो तक गुजराती भाषा सीखी, फिलाहल अब  माइक और मन लन्दन में रह रहे है और दोनों के दो बच्चे भी है. 

तीसरा नाम आता है जहीर अब्बास और रीता लुथ्रा का, जहीर अब्बास पाकिस्तान के एक मात्र ऐसे बल्लेबाज जिन्होंने एशिया में 100 प्रथम श्रेणी के सैकड़ों स्कोर को अपने नाम किया था. ज़ाहिर रीता की पहली मुलाकात 1980 में  हुई थी उस समय रीता इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई यूनाइटेड किंगडम में कर रही थी उस दौरान ज़ाहिर भी वहां क्रिकेट खेलने गए थे, तभी दोनों के बीच प्यार हुआ, और दोनों ने 1988 में शादी कर ली. शादी के बाद रीता अब समिना अब्बास के नाम से जानी जाती है. 

चौथा नाम मोहसीन खान और रीना रॉय का आता है, मोहसीन खान को भारतीय अभिनेत्री रीना रॉय से प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली, वही मोहसीन खान खुद बॉलीवुड के अभिनेता है, इन्होने अभी तक 13 फिल्म की है और इन दोनों की अभी एक बेटी भी है.  

पांचवा नाम आता है पेसमैन शॉन टेट और माशूम सिंघा का,  टेट ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाडी रह चुके है, इन्होने 2001 की मिस इंडिया रह चुकी माशूम सिंघा  से 2014 में शादी की है. इन दोनों की मुलाकात 2010 में आईपीएल मैच के दौरान हुई थी. 

भारत की जीत में रोड़ा बनी बारिश, मजबूत शुरुआत के बाद रद्द हो गया मैच

India vs West indies 2017: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, भारत को मिली पहले बल्लेबाजी

समधी बने सलमान और गंभीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -