लीबिया में विनाशकारी बाढ़, 5300 लोगों की मौत, 10 हज़ार से अधिक लापता, Video में दिखा खौफनाक मंज़र
लीबिया में विनाशकारी बाढ़, 5300 लोगों की मौत, 10 हज़ार से अधिक लापता, Video में दिखा खौफनाक मंज़र
Share:

लीबिया: पूर्वी लीबिया में भारी तूफान और बारिश के बाद डर्ना शहर में आई भीषण बाढ़ में कम से कम 5,300 लोगों की मौत हो गई है और 10,000 से अधिक लोग लापता हो गए हैं। एक अधिकारी ने स्थानीय मीडिया को बताया है कि पूर्वी लीबिया के अधिकारियों ने विनाशकारी बाढ़ से घिरे एक तटीय शहर में मलबे से 1,000 से अधिक पीड़ितों के शव बरामद किए हैं। आंतरिक मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि भूमध्यसागरीय तूफान डेनियल के कारण आई बाढ़ से अकेले डर्ना शहर में मरने वालों की संख्या 5,300 से अधिक हो गई है।

 

इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ रेड क्रॉस एंड रेड क्रिसेंट सोसाइटीज (IFRC) के लिए इस्लामी राष्ट्र लीबिया के दूत ने कहा कि आने वाले दिनों में मरने वालों की तादाद हजारों में बढ़ने की आशंका है। बाढ़ पीड़ितों की मदद करते समय IFRC के तीन स्वयंसेवकों की मृत्यु हो गई। लगभग 125,000 निवासियों वाले शहर, डर्ना में, रॉयटर्स के पत्रकारों ने तबाह हुए इलाकों को देखा, उनकी इमारतें बह गईं और बांधों के टूटने के बाद एक विस्तृत धारा द्वारा छोड़ी गई कीचड़ और मलबे से भरी सड़कों पर कारें उनकी छतों पर पलट गईं।

 

हर जगह लाशों का ढेर:-

पत्रकारों ने अस्पताल के गलियारे में जमीन पर कई शव पड़े देखे। जैसे ही और शव अस्पताल लाए गए, लोगों ने उन्हें देखा और लापता परिवार के सदस्यों की पहचान करने की कोशिश की। पूर्व को नियंत्रित करने वाले प्रशासन में नागरिक उड्डयन मंत्री हिचेम अबू चकिउआट ने डर्ना का दौरा करने के तुरंत बाद फोन पर मीडिया को बताया है कि, "शव हर जगह पड़े हैं - समुद्र में, घाटियों में, इमारतों के नीचे।" मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र (UN) कार्यालय ने कहा कि आपातकालीन प्रतिक्रिया टीमों को जमीन पर मदद के लिए तैनात किया गया है। 

'कुरान के पन्ने फाड़े..', ईसाई जोड़े को उठा ले गई पुलिस, इससे पहले 24 चर्चों में हुई थी तोड़फोड़

'भाजपा-RSS, हिंदुत्व, भारत में अल्पसंख्यकों का दमन..', फ्रांस में क्या-क्या बोले राहुल गांधी ?

इस देश में भीषण भूकंप से 296 लोगों की मौत, कई इमारतें जमींदोज़, भारत ने बढ़ाया मदद का हाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -