450 कचरा वाहन शहर में होने के बावजूद सड़को पर फैला रहता है कचरा
450 कचरा वाहन शहर में होने के बावजूद सड़को पर फैला रहता है कचरा
Share:

भोपाल (ब्यूरो रिपोर्ट)। प्रदेश की राजधानी को कचरा ही नहीं बल्कि धूल मुक्त करने की तैयारियां भी चल रही है। इसके चलते कचरा कलेक्शन से लेकर प्रोसेसिंग तक के कई काम किये जा रहे है। लेकिन आम तौर पर शहर को साफ रखने के लिए झाड़ू, कचरा उठाने, नालों की सफाई और पब्लिक टॉयलेट साफ रखने के लिए बीते 6 से 7 सालो में कई प्रयोग किये गए लेकिन कुछ भी सफल नहीं रहा।

शहर में सफाई बनाए रखने के लिए प्रशासन के द्वारा तकरीबन 450 कचरा वाहन चलाए जा रहे है लेकिन फिर भी सड़को पर, गलियों में 10 टन से भी अधिक मिक्स कचरा इधर-उधर फैला रहता है। शहर की नालियों में, पब्लिक शौचालयों में गन्दगी हमेशा फैली रहती है। इसके चलते सफाई अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है शहर में सफाई की अच्छी तरह से मॉनिटरिंग की जाए।

राजधानी को स्वच्छ रखने के लिए प्रशासन ने 13 करोड़ खर्च कर शहर में स्मार्ट बिन इनस्टॉल करवाए थे, साइकल से गली-गली में कचरे को भी इकठ्ठा करवाया गया, डस्टबिन में सेंसर भी लगवाए, जगह-जगह पर लीटर बिन लगवाए, पब्लिक टॉयलेट में सफाई बनाए रखने के लिए आधुनिक सुविधा को भी इनस्टॉल किया गया था, लेकिन फिर भी सफाई बनाए रखने में ज्यादा सफलता नहीं मिल सकी।

इंस्टाग्राम पर की दोस्ती फिर घूमने के बहाने खेत में ले जा कर किया रेप

वशीकरण के नाम पर महिला को लगाया 80 हजार का चुना

फिल्म 'पुष्पा' स्टाइल में कर रहा था अफीम की तस्करी, 2 करोड़ से ज्यादा का माल जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -