इस मंदिर में सोने से होती है संतान की प्राप्ति
इस मंदिर में सोने से होती है संतान की प्राप्ति
Share:

दुनिया में और देशों के मुकाबले भारत में मन की मुराद पूरी करना थोड़ा आसान है. मात्र घर में निम्बू-मिर्च लटकाने से आप अपने घर को सिक्योरिटी दे सकते हैं. यहां छोटी-मोटी इच्छा से लेकर बड़ी-बड़ी मिन्नतों को पूरा करने के लिए उपाय और जगहें हैं जिसके पीछे लोगों की अगाध श्रद्धा और आस्था काम करती है. लेकिन हिमाचल प्रदेश में एक ऐसी जगह भी जहाँ निसंतान औरतों के जाने से उन्हें संतान की प्राप्ति होती है.

मान्यता है कि जिन औरतों को संतान नहीं होती है, नवरात्र के मौके पर वे सिमसा माता के मंदिर में बिस्तर लगाकर एक रात सो लें तो उनकी मुराद पूरी हो जाती है. लोग बताते हैं कि महिलाएं मंदिर के फर्श पर बिस्तर लगाती हैं, जिससे उन्हें संतान को लेकर सांकेतिक सपने आते हैं. यह भी कहा जाता है कि सपने में अगर लकड़ी और पत्थर दिखते हैं तो संतान नहीं होती है.

महिलाओं को आने वाले सांकेतिक सपने भी बड़े दिलचस्प हैं. कहा जाता है कि सपने में अमरूद दिखने पर लड़का होता है और भिंडी दिखने पर लड़की. स्थानीय लोग यह भी बताते हैं कि महिला को कोई लकड़ी या कोई धातु सपने में दिखने पर भी वह बिस्तर नहीं हटाती है तो उसके शरीर पर लाल निशान पड़ जाते हैं. आखिर में उसे वह जगह छोड़नी पड़ती है. मनोकामना पूरी होने पर दंपति अपने नाते रिश्तेदारों के साथ फिर से मंदिर जाते हैं और पूजा अर्चना कर प्रसाद बांटते हैं.

G. S. T. या जनता की ऐसी की तैसी

टॉपलेस फोटोज शेयर करने से पीछे नहीं हटती Courtney Stodden

अब आपको भी उड़ा सकेगा ब्रिटैन में बना ये 'आयरन मैन' सूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -